Sunday, April 28, 2024
Advertisement

'देश के चुनाव जीतने में इजराइल की मदद लेते हैं PM मोदी, जांच कराई जाए', कांग्रेस का चौंकाने वाला दावा

सुप्रिया श्रीनेत ने सवाल किया कि इजरायली कंपनी 30 चुनावों में हेराफेरी करती है, इनमें भारत भी शामिल है, पर मोदी सरकार चुप है? पेगासस पर मोदी सरकार कुछ नहीं बोली? जो फर्जी खबरें फैलाई जाती हैं, उसमें बीजेपी आईटी सेल और उनके तथाकथित साझेदार का कितना हाथ है?

Khushbu Rawal Edited By: Khushbu Rawal @khushburawal2
Published on: February 16, 2023 19:10 IST
pm modi- India TV Hindi
Image Source : PTI प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी

नई दिल्ली: कांग्रेस ने गुरुवार को कहा कि भारत के चुनावों में दखल देने के लिए एक इजरायली कंपनी के इस्तेमाल के मामले की जांच कराई जाए और इस पर सरकार अपनी चुप्पी तोड़े। पार्टी प्रवक्ताओं पवन खेड़ा और सुप्रिया श्रीनेत ने संवाददाताओं से बातचीत में इजरायली इकाई ‘टीम जॉर्ज’ और भारतीय जनता पार्टी के आईटी प्रकोष्ठ का जिक्र करते हुए दावा किया कि देश के मतदाताओं को प्रभावित करने के लिए दुष्प्रचार और ‘फर्जी खबरें’ फैलाई जा रही हैं।

'लोकतंत्र को हाईजैक किया जा रहा'

उन्होंने यह आरोप भी लगाया कि भारत के नागरिकों के डाटा के साथ भी समझौता हो रहा है। खेड़ा ने दावा किया, ‘‘भारत के लोकतंत्र को भारत की ही सत्ताधारी पार्टी द्वारा हाइजैक किया जा रहा है। देश के लोकतंत्र को प्रभावित करने के लिए इजरायल की एजेंसी की मदद ली जा रही है। ये हिंदुस्तान में बैठकर दूसरे देशों के साथ मिलकर भारत के लोकतंत्र के खिलाफ साजिश रच रहे हैं।’’

यह भी पढ़ें-

'भारत के चुनावों में इजरायली कंपनी का इस्तेमाल'
सुप्रिया श्रीनेत ने सवाल किया, ‘‘इजरायली कंपनी 30 चुनावों में हेराफेरी करती है, इनमें भारत भी शामिल है, पर मोदी सरकार चुप है? पेगासस पर मोदी सरकार कुछ नहीं बोली? जो फर्जी खबरें फैलाई जाती हैं, उसमें बीजेपी आईटी सेल और उनके तथाकथित साझेदार का कितना हाथ है?’’ उन्होंने कहा कि सरकार को इस मामले पर अपनी चुप्पी तोड़नी चाहिए।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement