Thursday, May 16, 2024
Advertisement

हिमाचल चुनावों से पहले गृह मंत्री अमित शाह ने कहा- सत्ता में वापसी होने पर लागू किया जाएगा यूनिफॉर्म सिविल कोड

Himachal Elections: हिमाचल प्रदेश में चुनावों की तैयारियां तेज हो गई हैं। 12 नवंबर को यहां वोटिंग होनी है, जिसकी वजह से पार्टियों जोर शोर से प्रचार में लगी हैं। चुनावों से पहले केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने शिमला में बड़ा ऐलान किया है। उन्होंने कहा है कि सत्ता में आने पर यूनिफॉर्म सिविल कोड लागू करेंगे।

Rituraj Tripathi Edited By: Rituraj Tripathi @riturajfbd
Published on: November 06, 2022 16:52 IST
Amit Shah - India TV Hindi
Image Source : FILE अमित शाह

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने रविवार को कहा है कि हिमाचल प्रदेश में जयराम ठाकुर की सरकार फिर से आने पर राज्य में समान नागरिक संहिता (यूनिफॉर्म सिविल कोड) लागू की जाएगी। शिमला में एक चुनावी रैली को संबोधित करते हुए शाह ने कहा कि सत्ता में वापस आने पर सरकारी कर्मचारियों की वेतन प्रणाली में अनियमितताओं पर गौर किया जाएगा।

उन्होंने कहा, अगर आप जयराम ठाकुर सरकार को चुनते हैं, तो मैं आपसे वादा करता हूं कि हिमाचल प्रदेश में समान नागरिक संहिता लागू की जाएगी। इसे कोई नहीं रोक सकता। यूसीसी को लागू करने के अलावा, भाजपा ने हिमाचल प्रदेश के लिए अपने चुनावी घोषणापत्र में सरकारी नौकरियों, नए शैक्षणिक संस्थानों और विभिन्न क्षेत्रों में महिलाओं के लिए 33 प्रतिशत आरक्षण का भी वादा किया है। 

बेटियों को 12वीं तक पढ़ाने पर दिया जोर

इस दौरान शाह ने महिलाओं से अपनी बेटियों को कम से कम 12वीं कक्षा तक पढ़ाने के लिए प्रोत्साहित किया और कहा कि ऐसा करने पर सरकार उन्हें दोपहिया वाहन उपहार में देगी। उन्होंने कहा कि महिलाएं सुबह स्कूल जाएंगी और शाम को सब्जियां घर लाने में भी आपकी मदद करेंगी।

कांगड़ा जिले के नगरोटा में एक अन्य चुनावी रैली के दौरान, शाह ने दावा किया कि भाजपा हिमाचल प्रदेश के निचले और ऊपरी हिस्सों में जीत दर्ज करेगी। उन्होंने कांग्रेस द्वारा अपने घोषणापत्र में किये गये वादों पर भी कटाक्ष किया और कहा कि हिमाचल प्रदेश के लोग उस पार्टी की चुनावी गारंटी पर विश्वास नहीं करेंगे। 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement