Friday, April 26, 2024
Advertisement

रांची में JMM कार्यकर्ताओं ने निकाला मार्च, हेमंत सोरेन के प्रति दिखाई एकजुटता, अवैध खनन मामले में ED ने किया है तलब

हेमंत सोरेन के प्रति एकजुटता व्यक्त करने के लिए JMM के कार्यकर्ताओं ने रांची में मार्च निकाला। अवैध खनन और मनी लॉन्ड्रिंग मामले में ED ने सोरेन को आज पूछताछ के लिए बुलाया था, लेकिन सोरेन ED के सामने पेश नहीं होंगे, इस बारे में देर रात को फैसला किया गया।

Shashi Rai Written By: Shashi Rai @km_shashi
Published on: November 03, 2022 14:44 IST
रांची में JMM कार्यकर्ताओं ने निकाला मार्च- India TV Hindi
Image Source : ANI रांची में JMM कार्यकर्ताओं ने निकाला मार्च

रांची: झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन को अवैध खनन मामले में प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने पूछताछ के लिए समन जारी किया है। ईडी ने उन्हें पूछताछ के लिए आज सुबह 11:30 बजे रांची स्थित ईडी दफ्तर में हाजिर होने को कहा था, लेकिन सुबह आई कि सोरेन गुरुवार को ED के सामने पेश नहीं होंगे। UPA विधायकों की बैठक के बाद राज्य के स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता ने यह जानकारी दी। इस बीच सोरेन के प्रति एकजुटता व्यक्त करने के लिए JMM के कार्यकर्ताओं ने रांची में मार्च निकाला। बता दें कि अवैध खनन और मनी लॉन्ड्रिंग मामले में ED ने सोरेन को आज पूछताछ के लिए बुलाया था, लेकिन सोरेन ED के सामने पेश नहीं होंगे, इस बारे में देर रात को फैसला किया गया। 

देर रात हेमंत सोरेन ने विधायकों के साथ बैठक की 

ED का नोटिस मिलने के बाद ही गहमा गहमी शुरू हो गई थी। देर रात हेमंत सोरेन ने विधायकों के साथ बैठक की और आगे की रणनीति बनाई। आधी रात को यह खबर भी सामने आ गई कि सोरेन गुरुवार को ED के सामने पेश नहीं होंगे क्योंकि उन्हें एक कार्यक्रम में हिस्सा लेने के लिए रायपुर जाना है। झारखंड के स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता ने कहा कि कार्यक्रम से लौटकर आने और कानूनी सलाह लेने के बाद मुख्यमंत्री यह फैसला करेंगे कि ED को क्या जवाब देना है।

बीजेपी ने साधा निशाना, लगाया आरोप

भारतीय जनता पार्टी को इस बात का अंदाजा हो गया था कि हेमंत सोरेन ईडी के सामने पेश नहीं होंगे। यही वजह है कि पार्टी ने उनपर पहले ही निशाना साधना शुरू कर दिया। बीजेपी का आरोप है हेमंत सोरेन का एक हजार करोड़ के माइनिंग घोटाले में सीधा रोल है और वह इस मामले में जेल जा सकते हैं। उधर, झारखंड मुक्ति मोर्चा ने मुख्यमंत्री को मिले ED के समन को एक चुनी हुई लोकतांत्रिक सरकार को गिराने की साजिश बताया है और केंद्र सरकार पर केंद्रीय एजेंसियों के दुरुपयोग करने का आरोप लगाया है।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement