Thursday, July 25, 2024
Advertisement

PM Modi Interview: अरविंद केजरीवाल और हेमंत सोरेन को जेल क्यों भेजा गया? पीएम मोदी ने दिया ये जवाब

इंडिया टीवी के सलाम इंडिया शो में पीएम मोदी ने खुलकर सवालों का जवाब दिया। प्रधानमंत्री ने अरविंद केजरीवाल और हेमंत सोरेन के जेल जाने से संबंधित सवाल का जवाब दिया।

Edited By: Mangal Yadav @MangalyYadav
Updated on: May 23, 2024 22:11 IST
इंडिया टीवी के कार्यक्रम में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV इंडिया टीवी के कार्यक्रम में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी

नई दिल्लीः प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भारतीय टेलीविजन के सबसे बड़े शो में गुरुवार को शामिल हुए और इंडिया टीवी के एडिटर इन चीफ रजत शर्मा के सवालों का बेबाकी से जवाब दिया। पीएम मोदी से पूछा गया कि जब चुनाव प्रक्रिया चल रही थी तब झारखंड और दिल्ली के दो मौजूदा मुख्यमंत्रियों को क्यों गिरफ्तार किया गया। इस पर पीएम मोदी ने कहा कि "हमने उन्हें जेल नहीं भेजा। अदालतों ने दोनों मुख्यमंत्रियों को जेल भेजा। न हम किसी को जेल भेजते हैं और न मेरे पास किसी को जेल में रखने का अधिकार है। हमारे पास जेल भेजने की शक्ति नहीं है। किसी को जेल में डालने या किसी को जेल में रखने का अधिकार कोर्ट के पास है। 

पीएम मोदी ने कोर्ट की टिप्पणी का दिया तर्क

रजत शर्मा के एक सवाल का जवाब देते हुए पीएम मोदी ने कहा कि झारखंड के पूर्व सीएम  हेमंत सोरेन के मामले में सुप्रीम कोर्ट ने क्या कहा? दिल्ली हाई कोर्ट ने पूर्व मंत्री मनीष सिसौदिया के बारे में क्या कहा? इसे सब जानते हैं। मनी लॉन्ड्रिंग मामले में लोगों ने ईडी द्वारा भारी मात्रा में नकदी जब्त करते हुए देखा है। 

ईडी ने 2200 करोड़ रुपये कैश कर चुकी है जब्त

प्रधानमंत्री मोदी ने ईडी की तारीफ करते हुए कहा कि हम सभी को 10 वर्षों के दौरान 2200 करोड़ रुपये नकद जब्त करने के लिए ईडी का सम्मान करना चाहिए। ईडी ने जितने पैसे रिकवर किए उसे कम से कम 70 टेम्पो में भरा जा सकता है। जबकि यूपीए शासन के 10 वर्षों के दौरान ईडी ने केवल 34 लाख रुपये नकद जब्त किए थे, जिसे स्कूल बैग में भरा जा सकता था।  

दिल्ली शराब घोटाले पर कही ये बात

पीएम मोदी ने दिल्ली शराब मामले में आम आदमी पार्टी सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि वे स्कूलों के पास शराब की दुकानें खोलकर बच्चों का जीवन खराब करना चाहते थे। बेची गई प्रत्येक बोतल पर एक शराब की बोतल मुफ्त देने की पेशकश की, क्योंकि उन्हें पर कमीशन मिल रहा था। मैं यह स्पष्ट कर दूं कि मैंने 2014 का चुनाव सिर्फ इसलिए जीता क्योंकि मैंने भ्रष्टाचारियों के खिलाफ कार्रवाई करने का वादा किया था। मेरी सरकार भ्रष्टाचार खत्म करने के लिए काम करती है। 

ये भी पढ़ेंः PM Modi Interview: क्या चुनाव में विपक्ष को नहीं मिला समान अवसर, पीएम मोदी ने दिया जवाब, सुनाया पुराना किस्सा

जहां लैंड हुआ चंद्रयान, उस जगह का नाम शिव शक्ति ही क्यों? पीएम मोदी ने कर दिया खुलासा

 

 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement