Friday, March 29, 2024
Advertisement

राहुल गांधी की सुरक्षा में कोई कमी नहीं, सारे आरोप अनर्गल; वे अपनी जिम्मेदारी नहीं निभा रहे-बीजपी

गौरव भाटिया ने कहा कि राहुल गांधी अनर्गल आरोप लगाकर सुरक्षा बलों को मनोबल गिराने का काम कर रहे हैं। उनकी सुरक्षा में कोई कमी नहीं थी। वे ओछी और घटिया राजनीति कर रहे हैं।

Reported By : Devendra Parashar Written By : Niraj Kumar Updated on: January 27, 2023 18:48 IST
गौरव भाटिया, राहुल गांधी- India TV Hindi
Image Source : TWITTER/@BJP/@RAHULGANDHI गौरव भाटिया, राहुल गांधी

नयी दिल्ली: जम्मू-कश्मीर में कांग्रेस की भारत जोड़ो यात्रा रद्द होने और राहुल गांधी द्वारा सुरक्षा इंतजामों पर सवाल उठाने के बाद बीजेपी ने पलटवार करते हुए राहुल के आरोपों को अनर्गल बताया है। बीजेपी प्रवक्ता गौरव भाटिया ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि राहुल गांधी की सुरक्षा में कोई कमी नहीं थी। राहुल गांधी के सारे आरोप अनर्गल हैं। वे ओछी और घटिया राजनीति कर रहे हैं और सुरक्षा बलों का मनोबल गिराने का काम कर रहे हैं। 

गौरव भाटिया ने कहा-'15 कंपनी सीएपीएफ और 10 कंपनी जम्मू-कश्मीर पुलिस की, कुल मिलाकर 25 कंपनी यानी करीब डेढ़ हजार जवान सुरक्षा घेरा बनाकर नियम का पालन कर रहे थे। क्यूआरटी भी वहां पर थी। लेकिन राहुल गांधी और यात्रा के आयोजकों की जो जिम्मेदारी है वे उसे नहीं निभा रहे हैं।'

 सुर्खियां बटोरने के लिए राहुल कर रहे यात्रा-भाटिया

गौरव भाटिया ने कहा-' जब आप अपनी यात्रा बिना पहले से सूचना दिए एक किमी पहले रोक देते हैं तो इसकी जानकारी सुरक्षा एजेंसियों को तो देनी चाहिए। जम्मू-कश्मीर पुलिस को इस बारे में कोई भी सूचना आयोजकों की ओर से नहीं दी गई।' गौरव भाटिया ने कहा कि सुर्खियां बटोरने के लिए राहुल यात्रा कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि ओछी और घटिया राजनीति की जा रही है। इस तरह के बयान राहुल और कांग्रेस द्वारा दिए जा रहे हैं जिससे एक बात स्पष्ट है कि भारत जोड़ो यात्रा केवल सुर्खियों में बनी रहे, इसलिए जगह-जगह पर यह कह दिया जाता है कि सुरक्षा पर्याप्त नहीं थी।

राहुल सुरक्षा एजेंसियों का तोड़ रहे मनोबल-भाटिया

गौरव भाटिया ने आगे कहा- 'जो जिम्मेदारी आपकी बनती है उसे पूरा नहीं करते और अनर्गल आरोप लगाकर सुरक्षा एजेंसियों का मनोबल तोड़ने का काम करते हैं। लोकतंत्र में सबको यात्रा निकालने का हक है, लेकिन सुरक्षा को लेकर नियम हैं और जो जिम्मेदारी है उसे निभाना चाहिए। राहुल सुरक्षा एजेंसियों के नियमों की अनदेखी करते हैं और उल्टा आरोप लगाते हैं यह निंदनीय है।

बता दें कि राहुल गांधी ने आज अपनी भारत जोड़ो यात्रा रद्द कर दी। उन्होंने कहा कि जम्मू-कश्मीर के अनंतनाग जिले में ‘भारत जोड़ो यात्रा’ के दौरान पुलिस का इंतजाम ध्वस्त हो गया था जिसके बाद अपने सुरक्षाकर्मियों की सलाह पर उन्होंने आज की यात्रा रद्द कर दी। न्होंने यहां संवाददाताओं से बातचीत में यह भी कहा कि शनिवार और रविवार को इस यात्रा तथा इससे जुड़े कार्यक्रमों में ऐसा नहीं होना चाहिए। राहुल गांधी ने संवाददाताओं से कहा, ‘‘लोगों की ओर से शानदार स्वागत किया गया। सुबह से ही लोग जमा हुए थे और हम यात्रा करने के लिए उत्सुक थे। पुलिस वाले, जो यात्रा के दौरान सुरक्षा घेरे के पास रहते हैं, वह चले गए या दिखे नहीं। दुर्भाग्यपूर्ण है कि पुलिस का इंतजाम पूरी तरह से ध्वस्त हो गया।’’ उनका कहना था, ‘‘मेरी सुरक्षा से जुड़े लोग इससे असहज हो गए थे और उन्होंने कहा कि मैं आगे यात्रा नहीं करूं। इसलिए मुझे अपनी यात्रा आज रद्द करनी पड़ी। दूसरे लोगों ने पदयात्रा की।’’

राहुल गांधी ने कहा, ‘‘प्रशासन की जिम्मेदारी है कि पुलिस की भूमिका की गारंटी दे। मेरे लिए बहुत मुश्किल है कि मैं अपनी सुरक्षा में लगे लोगों के सुझावों के खिलाफ जाऊं।’’ कांग्रेस नेता ने कहा, ‘‘मुझे मालूम नहीं, ऐसा क्यों हुआ। लेकिन कल और परसों ऐसा नहीं होना चाहिए।’’ उन्होंने एक सवाल के जवाब में कहा कि वह आगे पदयात्रा करेंगे। ‘भारत जोड़ो यात्रा’ सात सितंबर को तमिलनाडु के कन्याकुमारी से आरंभ हुई थी। इसका समापन 30 जनवरी को श्रीनगर में होगा। 

इनपुट-भाषा

ये भी पढ़ें:

राहुल गांधी की सुरक्षा में चूक के आरोपों का J&K पुलिस ने किया खंडन, बताया यात्रा के दौरान कितनी थी सुरक्षा

कश्मीर में राहुल की यात्रा रुकने पर अब राहुल गांधी और अधीर रंजन चौधरी दिया ये बड़ा बयान, जानिए क्या लगाया आरोप?
 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement