Rahul Gandhi: 'PM का साफ संदेश, महिलाएं मुझसे कोई उम्मीद न रखें', अंकिता भंडारी मामले में राहुल गांधी का हमला

Rahul Gandhi: रिसेप्शनिस्ट अंकिता भंडारी का शव शनिवार को ऋषिकेश के पास चीला नहर में मिला था। शव मिलने के छह दिन पहले अंकिता के माता-पिता को पता चला था कि वह अपने कमरे से लापता है।

Malaika Imam Edited By: Malaika Imam @MalaikaImam1
Updated on: September 25, 2022 22:44 IST
Rahul Gandhi- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO Rahul Gandhi

Rahul Gandhi: कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने रविवार को उत्तराखंड में एक 19 वर्षीय रिसेप्शनिस्ट अंकिता भंडारी की हत्या को लेकर बीजेपी पर हमला बोलते हुए कहा कि अपराध और अहंकार सत्तारूढ़ दल का पर्याय बन चुका है। उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी की ओर से न्याय का आश्वासन दिए जाने के बाद रिश्तेदारों ने पीड़िता का रविवार को अंतिम संस्कार किया और प्रदर्शनकारियों ने एक प्रमुख राजमार्ग पर आठ घंटे की नाकाबंदी भी हटा ली। 

अंकिता भंडारी का शव ऋषिकेश के पास चीला नहर में मिला

युवती की हत्या कथित रूप से बीजेपी नेता के बेटे ने की है। रिसेप्शनिस्ट अंकिता भंडारी का शव शनिवार को ऋषिकेश के पास चीला नहर में मिला था। शव मिलने के छह दिन पहले अंकिता के माता-पिता को पता चला था कि वह अपने कमरे से लापता है। उसके नियोक्ता ने उसकी कथित तौर पर हत्या की है। राहुल गांधी ने ट्वीट कर कहा, "अपराध और अहंकार, बीजेपी के पर्याय बन चुके हैं। न शर्मिंदगी, न एक शब्द, सिर्फ चुप्पी, प्रधानमंत्री का संदेश साफ है- महिलाएं मुझसे कोई उम्मीद न रखें।"

कांग्रेस नेता ने इसके साथ ही एक वीडियो भी शेयर किया है, जिसमें महिलाओं के खिलाफ अपराधों का संकलन है, जिससे बीजेपी नेता संबंधित हैं। इससे पहले रविवार को अंकिता भंडारी के लिए न्याय की मांग कर रहे प्रदर्शनकारी उत्तराखंड के श्रीनगर में ऋषिकेश-बद्रीनाथ राष्ट्रीय राजमार्ग पर धरने पर बैठ गए, जाम करीब आठ घंटे तक चला, जिससे नौ किलोमीटर लंबा जाम लग गया।

बीजेपी नेता के बेटे के स्वामित्व वाले रिसॉर्ट में काम करती थी पीड़िता

पीड़िता हरिद्वार के बीजेपी नेता विनोद आर्य के बेटे पुलकित आर्य के स्वामित्व वाले एक रिसॉर्ट में काम करती थी, जो पौड़ी जिले के यमकेश्वर में स्थित है। मामले में पुलकित और दो अन्य कर्मचारियों को गिरफ्तार किया गया है।

PM Modi

Image Source : FILE PHOTO
PM Modi

देश तभी आगे बढ़ेगा, जब महिलाएं सुरक्षित होंगी- राहुल गांधी

वहीं, इससे पहले राहुल गांधी ने बीते दिन यूपी के मुरादबाद में एक लड़की से सामूहिक बलात्कार के साथ उत्तराखंड में अंकिता भंडारी की हत्या की घटना पर दुख जताते हुए शनिवार को कहा कि इन मामलों ने सबका दिल दहला दिया है। उन्होंने यह भी कहा कि देश तभी आगे बढ़ेगा, जब महिलाएं सुरक्षित होंगी। इन दिनों 'भारत जोड़ो यात्रा' निकाल रहे राहुल गांधी ने ट्वीट किया, "मुरादाबाद और उत्तराखंड में युवतियों के साथ जो घटनाएं हुई हैं, उन्होंने सबका दिल दहला दिया है। भारत जोड़ो यात्रा में, मैं कई प्रतिभाशाली बच्चियों और युवतियों से मिल रहा हूं, उन्हें सुन रहा हूं। एक बात साफ है, हमारा भारत तब ही आगे बढ़ेगा, जब देश की महिलाएं सुरक्षित होंगी।" 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन