Friday, April 26, 2024
Advertisement

कांग्रेस में शामिल हुए पूर्व बसपा विधायक धीरेंद्र प्रसाद, कहा- 'प्रियंका लड़ रही हैं दलितों की असली लड़ाई'

उत्तर प्रदेश में शाहजहांपुर जिले के पुवायां से बहुजन समाज पार्टी के पूर्व विधायक धीरेंद्र प्रसाद शनिवार को अपने समर्थकों के साथ कांग्रेस में शामिल हो गए। 

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: March 06, 2021 18:55 IST
कांग्रेस में शामिल हुए पूर्व बसपा विधायक धीरेंद्र प्रसाद, कहा- 'प्रियंका लड़ रही हैं दलितों की असली - India TV Hindi
Image Source : UP CONGRESS कांग्रेस में शामिल हुए पूर्व बसपा विधायक धीरेंद्र प्रसाद, कहा- 'प्रियंका लड़ रही हैं दलितों की असली लड़ाई'

लखनऊ: उत्तर प्रदेश में शाहजहांपुर जिले के पुवायां से बहुजन समाज पार्टी के पूर्व विधायक धीरेंद्र प्रसाद शनिवार को अपने समर्थकों के साथ कांग्रेस में शामिल हो गए। प्रदेश कांग्रेस मुख्यालय से जारी एक बयान के अनुसार, पूर्व विधायक धीरेंद्र प्रसाद ने उत्तर प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू के समक्ष पार्टी (कांग्रेस की) सदस्यता ग्रहण की। 

इसके बाद, प्रसाद ने कहा, ''कांग्रेस और प्रियंका गांधी वाद्रा जी ही दलित, पिछड़ों और वंचित समुदाय के लिए असली लड़ाई लड़ रही हैं।'' वहीं, प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू ने पार्टी में शामिल होने पर प्रसाद को बधाई दी और कहा कि पार्टी में उनके आने से शोषित और वंचित समुदाय के हित के लिए कांग्रेस द्वारा किये जा रहे संघर्ष में और तेजी आएगी। 

अजय कुमार लल्लू ने दावा किया, ‘‘भाजपा सहित गैर कांग्रेस दलों से लोगों का पूरी तरह मोहभंग हो चुका है और बड़ी संख्या में जनप्रतिनिधियों और युवाओं का रुझान कांग्रेस के प्रति बढ़ रहा है।’’ लल्लू ने कहा कि कांग्रेस पार्टी द्वारा नदी अधिकार यात्रा बसवार, प्रयागराज से बलिया माझी घाट तक निषाद भाइयों और मछुआरा समाज के अधिकारों के लिए चल रही है। 

उन्होंने कहा, ''कांग्रेस के शासनकाल में निषाद समुदाय को नदी, पोखर, झील, मिट्टी, बालू के प्राकृतिक उपज का अधिकार दिया गया था, लेकिन आज बड़ी- बड़ी कंपनियां नदी की खनिज संपदा लूट रही हैं।’’ उन्होंने दावा किया, ‘‘जब निषाद समुदाय ने इसका विरोध किया, तो भाजपा सरकार ने क्रूर कार्रवाई करते हुए उनको मारा-पीटा और प्रताड़ित किया।’’ 

अजय कुमार लल्लू ने चेतावनी देते हुए कहा, ''सरकार यह जान ले कि आने वाले चुनाव में यही निषाद समुदाय सरकार का घमंड चूर-चूर कर देगा और उसे सत्ता से उखाड़ फेंकेगा।'' प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि कहा कि रोजाना 22 से 23 किमी.नदी अधिकार यात्रा चल रही है और अब तक 112 किमी की यात्रा पूरी हो चुकी है। 

(इनपुट- भाषा)

Latest Uttar Pradesh News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Uttar Pradesh News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement