Friday, May 10, 2024
Advertisement

मुख्तार अंसारी पर योगी सरकार का बड़ा ऐक्शन, करीबियों की 22 करोड़ की संपति जब्त

योगी सरकार के 'ऑपरेशन नेस्तनाबूद' के तहत राज्य के बड़े अपराधियों, बाहुबलियों और भू-माफियाओं के खिलाफ प्रशासन की ताबड़तोड़ कार्रवाई जारी है।

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: September 25, 2020 22:34 IST
Mukhtar Ansari - India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO Mukhtar Ansari 

मऊ (उप्र)। योगी सरकार के 'ऑपरेशन नेस्तनाबूद' के तहत राज्य के बड़े अपराधियों, बाहुबलियों और भू-माफियाओं के खिलाफ प्रशासन की ताबड़तोड़ कार्रवाई जारी है। पुलिस प्रशासन ने रूपनगर मोहाली (पंजाब) जेल में निरुद्ध माफिया मुख्तार अंसारी के खिलाफ शिकंजा कसना शुरू कर दिया है। मुख्तार अंसारी के खास करीबियों की करीब 22 करोड़ की संपति को जब्त कर लिया गया है। साथ ही मुख्तार अंसारी के गुर्गों पर पुलिस नजर बनाए हुए है। 12 पर गुंडा एक्ट के साथ जिला बदर किए गए हैं वहीं 26 शस्त्र लाइसेंस निरस्त किए गए हैं। जिले में 60 गैंग रजिस्टर है और सभी गैंग पुलिस के राडार पर हैं। 

मुख्तार अंसारी गिरोह और गैंग को आर्थिक सहयोग देने वाले गैंग की करीब 13 करोड़ रुपये की आर्थिक साम्राज्य को ध्वस्त कर दिया गया है। यह पूरी 13 करोड़ की आय- मछली मंडी, टैक्सी स्टैंड, बूचड़खाना, भूमाफिया, नगर पालिका की चुंगियों से अवैध वसूली से आती थी। मुख्तार अंसारी के करीबियों में सुरेश सिंह ट्रांसपोर्टर है, उमेश सिंह ठेकदारी का काम सम्भालता है। 

राजन सिंह उर्फ राजन सिंह ,आई आर-9 गैंग कोयला माफिया है। पारस सोनकर मछली मंडी माफिया,अवैध वसूली टैक्सी स्टैंड  काम करता है। जिले में 60 से अधिक गैंग रजिस्टर हैं। किफ्फायत उल्लाह द60 गैंग का सदस्य है। ब्रिजेश सोनकर की 60 लाख की, पारस सोनकर की 8 करोड़ 17 लाख रुपए की संपत्ति जब्त की गई है। ठेकेदार मन्ना सिंघ हत्याकांड में शामिल उमेश सिंघ मुख़्तार के साथ जेल गया। उमेश सिंह की 6 करोड़ 42 लाख की सम्पत्ति जिसमें शॉपिंग मॉल शामिल है को भी सील किया गया है। 

मुख्तार अंसारी की पत्नी के खिलाफ गैर जमानती वारंट 

मऊ सदर सीट से बसपा के बाहुबली विधायक मुख्तार अंसारी की पत्नी और दो रिश्तेदारों समेत पांच लोगों के खिलाफ जमीन पर अवैध कब्जे के आरोप में शुक्रवार को गैर जमानती वारंट जारी किया गया। पुलिस अधीक्षक सुशील घुले ने बताया कि जमीन कब्जे के मामले में जिले के दक्षिणटोला थाने में गत नौ अगस्त को दर्ज मुकदमे की जांच में बसपा विधायक मुख्तार की पत्नी अफशां और सालों आतिफ उर्फ शरजील तथा अनवर के भी नाम सामने आये थे। इसके अलावा जाकिर और रवि नारायण की भी भूमिका का पता लगा था। इन सभी को मुख्य न्यायिक दण्डाधिकारी की अदालत ने गैर जमानती वारंट जारी किया है।

उन्होंने बताया कि इस वक्त पंजाब के मोहाली स्थित जेल में बंद अंसारी के खिलाफ भी दस्तावेजों में हेराफेरी करके शस्त्र लाइसेंस हासिल करने के एक मामले में मुख्य न्यायिक दण्डाधिकारी की अदालत ने शुक्रवार को ही वारंट जारी किया है। इस सिलसिले में इस साल पांच जनवरी को दक्षिण टोला थाने में मुकदमा दर्ज किया गया था।

पुलिस अधीक्षक ने बताया कि इसके अलावा ठेकेदार मन्ना सिंह हत्याकांड के आरोपी और मुख्तार अंसारी गिरोह को फायदा पहुंचाने वाले संतोष सिंह और उसके तीन साथियों अनूप कुमार सिंह, राजीव सिंह तथा अशोक राय के खिलाफ ठेकेदारों को डरा-धमकाकर निविदा डालने से रोकने, जान से मारने की धमकी देने एवं अवैध धन वसूली करने के आरोप में शुक्रवार को शहर कोतवाली में मुकदमा दर्ज कराया गया है। 

Latest Uttar Pradesh News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Uttar Pradesh News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement