Sunday, May 05, 2024
Advertisement

पीएम नरेंद्र मोदी 20-21 नवंबर को लखनऊ में डीजीपी और आईजीपी के 56वें सम्मेलन में शामिल होंगे

उत्तर प्रदेश में पहली बार हो रही डीजी कॉन्फ्रेंस के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी राजधानी लखनऊ में 2 दिन का रात्रि विश्राम करेंगे। जानकारी के मुताबिक, पीएम मोदी 19 नवंबर की रात करीब 8:45 पर अमौसी एयरपोर्ट पर लैंड करेंगे। इसके बाद रात्रि विश्राम के लिए सीधे राजभवन पहुंचेंगे।

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: November 18, 2021 16:30 IST
पीएम नरेंद्र मोदी 20-21 नवंबर को लखनऊ में डीजीपी और आईजीपी के 56वें सम्मेलन में शामिल होंगे- India TV Hindi
Image Source : PTI FILE PHOTO पीएम नरेंद्र मोदी 20-21 नवंबर को लखनऊ में डीजीपी और आईजीपी के 56वें सम्मेलन में शामिल होंगे

Highlights

  • प्रधानमंत्री मोदी लम्बे समय बाद रात्रि विश्राम के लिए दिल्ली से बाहर लखनऊ में ठहरेंगे
  • डीजी कॉन्फ्रेंस के लिए 19 और 20 नवंबर की रात लखनऊ में रुकेंगे पीएम नरेंद्र मोदी
  • झांसी में पीएम मोदी 19 नवंबर को सेना के तीनों कमानों को सौंपेंगे स्वदेशी रक्षा उपकरण

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री कार्यालय (पीएमओ) से मिली जानकारी के मुताबिक, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आगामी 20 और 21 नवंबर को पुलिस मुख्यालय लखनऊ में पुलिस महानिदेशकों (डीजीपी) और पुलिस महानिरीक्षकों (आईजीपी) के 56वें सम्मेलन में शामिल होंगे। बता दें कि, साल 2014 से ही प्रधानमंत्री DGP सम्मेलन में गहरी दिलचस्पी ले रहे हैं। पहले की सिम्बॉलिक उपस्थिति के उलट अब वह सम्मेलन के सभी सत्रों में भाग लेते हैं और स्वतंत्र और अनौपचारिक चर्चाओं को प्रोत्साहित करते हैं। 

उत्तर प्रदेश में पहली बार हो रही डीजी कॉन्फ्रेंस के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी राजधानी लखनऊ में 2 दिन का रात्रि विश्राम करेंगे। जानकारी के मुताबिक, पीएम मोदी 19 नवंबर की रात करीब 8:45 पर अमौसी एयरपोर्ट पर लैंड करेंगे। इसके बाद रात्रि विश्राम के लिए सीधे राजभवन पहुंचेंगे। एसपीजी की टीम ने बीते बुधवार को पुलिस मुख्यालय, पीएम के आने-जाने के रूट, कार्यक्रम स्थल समेत तमाम उन स्थानों का दौरा व निरीक्षण किया, जहां-जहां पीएम जाएंगे या गुजरेंगे। जानकारी के मुताबिक अभी तक 19 नवंबर की रात राजभवन के अलावा पीएम का कहीं और जाने का कार्यक्रम नहीं है। पीएम मोदी शुक्रवार को यूपी के महोबा में 6250 करोड़ रुपये की विकास परियोजनाओं का उद्घाटन करेंगे। इनमें अर्जुन सहायक परियोजना, रतौली वियर परियोजना, भवानी बांध शामिल है। 3250 करोड़ की इन परियोजनाओं से महोबा, हमीरपुर, बांदा व ललितपुर में लगभग 65000 हेक्टेअर भूमि की सिंचाई में मदद मिलेगी और क्षेत्र में पेयजल भी उपलब्ध होगा। इसके अलावा पीएम मोदी अटल एकता पार्क का भी उद्घाटन करेंगे।

झांसी में पीएम मोदी 19 नवंबर को सेना के तीनों कमानों को सौंपेंगे स्वदेशी रक्षा उपकरण

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सेना के तीनों कमानों के प्रमुखों को आगामी शुक्रवार को झांसी में आत्मनिर्भर भारत के तहत तैयार स्वदेशी रक्षा उपकरण सौंपेंगे। प्रधानमंत्री कार्यालय (पीएमओ) की ओर से जारी एक बयान में कहा गया कि प्रधानमंत्री हिंदुस्तान एयरोनॉटिक्स लिमिटेड (एचएएल) की ओर से डिजाइन और विकसित लाइट कॉम्बैट हेलीकॉप्टर (एलसीएच) को वायु सेना प्रमुख को, भारतीय स्टार्टअप द्वारा डिजाइन और विकसित किए गए ड्रोन व यूएवी को थल सेनाध्यक्ष को और डीआरडीओ द्वारा डिजाइन किए गए तथा भारत इलेक्ट्रॉनिक्स लिमिटेड (बीईएल) द्वारा नौसेना के जहाजों के लिए निर्मित उन्नत इलेक्ट्रॉनिक वारफेयर सूट को नौसेनाध्यक्ष को सौंपेंगे। मोदी इसके साथ ही झांसी में 400 करोड़ की रक्षा औद्योगिक गलियारा परियोजना का शिलान्यास करेंगे। 

Latest Uttar Pradesh News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Uttar Pradesh News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement