1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. उत्तर प्रदेश
  5. कोरोना का कहर: प्रधानी का चुनाव जीते, लेकिन नतीजे वाले दिन ही अस्पताल में तोड़ दिया दम

कोरोना का कहर: प्रधानी का चुनाव जीते, लेकिन नतीजे वाले दिन ही अस्पताल में तोड़ दिया दम

कोरोना के कहर के बीच उत्तर प्रदेश में हुए पंचायत चुनाव के दौरान कई लोगों ने जान गंवाई है। हालात यह है कि पंचायत चुनाव के दौरान कई ऐसे प्रत्याशियों की मौत भी हुई है, जिनके नाम का ऐलान विजयी प्रत्याशी के रूप में किया गया।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Updated on: May 07, 2021 9:02 IST
Polling officer counting Panchayat Election Ballots at...- India TV Hindi
Image Source : PTI Polling officer counting Panchayat Election Ballots at Polytechnic counting centre   

लखनऊ: कोरोना के कहर के बीच उत्तर प्रदेश में हुए पंचायत चुनाव के दौरान कई लोगों ने जान गंवाई है। हालात यह है कि पंचायत चुनाव के दौरान कई ऐसे प्रत्याशियों की मौत भी हुई है, जिनके नाम का ऐलान विजयी प्रत्याशी के रूप में किया गया। पंचायत चुनाव के नतीजों में कई प्रत्याशी ऐसे हैं, जिनकी कोरोना से मौत हो गई है, लेकिन चुनावों में उनकी जीत हुई है। ऐसे ही दो नाम है दुष्यंत त्यागी और अमरीश कुमार के जिन्होंने ग्राम प्रधान का चुनाव तो जीत लिया लेकिन कोरोना संक्रमण से जिंदगी की जंग हार गए। पंचायत चुनाव में संभल जिले के इन दो प्रत्याशियों के साथ ही ड्यूटी में लगे लोगों की बड़ी संख्या में मौत हुई है।

संभल जिले के असमोली ब्लॉक के राझा गांव के 52 वर्षीय दुष्यंत त्यागी ने नतीजे वाले दिन ही अस्पताल में दम तोड़ दिया। आंखें मूंदने से पहले वह यह भी नहीं जान सके कि जीत मिली या हार। वहीं माथना गांव के 45 वर्षीय अमरीश का निधन भी नतीजे के एक दिन बाद हो गया। मिली जानकारी के अनुसार दोनों ही प्रत्याशियों ने अपने-अपने गांवों में सक्रिय चुनावी भूमिका निभाई थी। उत्तर प्रदेश में हाल ही में संपन्न हुए पंचायत चुनाव में कई विजेता प्रत्याशी कोरोना से जिंदगी की जंग हार गए। इनमें फिरोजाबाद, मैनपुरी, गोरखपुर, देवरिया तथा अन्य जगहों के केस शामिल हैं। ऐसी सीटों पर दोबारा चुनाव कराया जाएगा।

वहीं, आपको बता दें कि उत्तर प्रदेश में पिछले 24 घंटों के दौरान कोविड-19 संक्रमित 353 और लोगों की मौत हो गई तथा 26780 नए मरीजों में इस संक्रमण की पुष्टि हुई। चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग के अपर मुख्य सचिव अमित मोहन प्रसाद ने बृहस्पतिवार को यहां संवाददाताओं को बताया कि पिछले 24 घंटों के दौरान कोविड-19 संक्रमित 353 और मरीजों की मौत हो गई और इसके साथ ही राज्य में इस वायरस से मरने वालों की संख्या बढ़कर 14501 हो गई है।

Click Mania
bigg boss 15