Sunday, April 28, 2024
Advertisement

उत्तर प्रदेश: लखनऊ में जमातियों को शरण देने वाले 68 लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज

उत्तर प्रदेश की पुलिस ने तबलीगी जमात के लोगों और उनको शरण देने वालों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की है।

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: April 07, 2020 12:45 IST
Tablighi Jamaat Coronavirus, Tablighi Jamaat Uttar Pradesh Coronavirus, Coronavirus in UP- India TV Hindi
सोमवार तक उत्तर प्रदेश में तबलीगी जमात से संबंधित कुल 159 लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी। AP Representational

लखनऊ: उत्तर प्रदेश की पुलिस ने तबलीगी जमात के लोगों और उनको शरण देने वालों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, तबलीगी जमात के जमातियों और उनको शरण देने वाले कुल 68 लोगें के खिलाफ 7 मुकदमे दर्ज किए हैं। ये सभी मुकदमे प्रदेश के अलग-अलग थानों में दर्ज किए गए हैं। बता दें कि यूपी में बड़ी संख्या में तबलीगी जमात के ऐसे लोग मिले हैं जो निजामुद्दीन मरकज गए थे। इनमें से कई लोगों में कोरोना वायरस का संक्रमण भी है।

बांदा में भी दर्ज हुआ था मुकदमा

देश और विदेश में इस्लामिक तालीम के लिए चर्चित बांदा जिले के हथौरा के जामिया अरबिया मदरसा प्रबंधन के खिलाफ दिल्ली मरकज से लौटे जमातियों को छिपाने का मुकदमा दर्ज किया गया है। बांदा के DIG दीपक कुमार ने सोमवार को बताया था कि कि मदरसा प्रबंधक और मरकज से लौटे महाराष्ट्र, आंध्रा के कई छात्रों के खिलाफ जमातियों को छिपाने और इसकी सूचना प्रशासन को न देने का मुकदमा दर्ज किया गया है। उन्होंने बताया कि हथौरा मदरसे के अलावा बिसंडा थाने के शिव गांव के 4 जमातियों पर भी दिल्ली मरकज से लौटने की जानकारी छिपाने का मुकदमा दर्ज किया गया है।

सोमवार तक यूपी में जमात के 159 केस
सोमवार को यूपी के अपर मुख्य सचिव (गृह) अवनीश कुमार अवस्थी प्रदेश में अबतक तबलीगी जमात से संबंधित कुल 159 लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। उन्हें क्वारंटीन करा दिया गया है। इनमें आगरा से 29, लखनऊ से 12, गाजियाबाद से 14, सहारनपुर से 13, मेरठ से 13, शामली से 13, सीतापुर से 8, कानपुर नगर से 7, महाराजगंज से 6, गाजीपुर से 5, फिरोजाबाद से 4, हाथरस से 4, वाराणसी से 4, हापुड़ से 3, प्रतापगढ़ से 3, लखीमपुर खीरी से 3, आजमगढ़ से 3, जौनपुर से 2, बागपत से 2, रायबरेली से 2, बांदा से 2, मिर्जापुर से 2, बाराबंकी से 1, हरदोई से 1, शाहजहांपुर से 1, प्रयागराज से 1 और औरैया से 1 केस शामिल है।

Latest Uttar Pradesh News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Uttar Pradesh News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement