Monday, April 29, 2024
Advertisement

देवरिया में ड्यूटी छोड़कर दावत खा रहे थे यूपी पुलिस के 3 सिपाही, CO ने पकड़ा, SP ने किया सस्पेंड

यूपी के देवरिया में 3 सिपाही ड्यूटी के दौरान एक शख्स के यहां दावत खाते पकड़े गए, जिसके बाद एसपी ने जांच बिठाई और बाद में आरोप सही पाए जाने पर उन्हें सस्पेंड कर दिया।

India TV News Desk Edited By: India TV News Desk
Published on: December 27, 2022 19:43 IST
Deoria Police Eating Feast, UP Police Feast, Deoria Police News- India TV Hindi
Image Source : PTI REPRESENTATIONAL जांच के बाद एसपी ने ड्यूटी पर दावत उड़ाने वाले सिपाहियों को सस्पेंड कर दिया है।

देवरिया: उत्तर प्रदेश के देवरिया में ड्यूटी छोड़कर दावत खाना 3 सिपाहियों को भारी पड़ गया। पुलिस द्वारा मंगलवार को दी गई जानकारी के मुताबिक, देवरिया जिले के पुलिस अधीक्षक ने सुरौली थाने के 3 सिपाहियों को ड्यूटी छोड़कर एक राजनीतिक दल से जुड़े व्यक्ति के यहां दावत खाने के आरोप में सस्पेंड कर दिया है। पुलिस अधीक्षक (SP) संकल्प शर्मा ने मंगलवार को बताया कि जांच में तीनों आरोपी सिपाही 16 दिसंबर की रात को अपनी ड्यूटी छोड़कर दावत खाते हुए पाए गए थे।

‘सपा से जुड़े शख्स के यहां खाने गए थे दावत’

एसपी संकल्प शर्मा ने बताया कि तीनों सिपाही निकट भविष्य में होने वाले नगर पालिका परिषद के चुनाव में देवरिया से अध्यक्ष पद के लिए चुनाव लड़ने की तैयारी कर रहे समाजवादी पार्टी से जुड़े एक व्यक्ति के यहां दावत खाने गये थे। उन्होंने बताया कि क्षेत्राधिकारी (CO) सदर श्रीयश त्रिपाठी 16 दिसंबर की रात करीब 9 बजे शहर के रुद्रपुर मोड़ पर गश्त पर थे, उसी दौरान किसी ने उन्हें कतरारी चौराहे के पास निर्माणाधीन मकान में चल रही दावत में सुरौली थाने के 3 सिपाहियों के शामिल होने की सूचना दी।

‘जांच के बाद तीनों सिपाही किए गए सस्पेंड’
एसपी ने बताया कि सीओ श्रीयश त्रिपाठी के पहुंचने पर मौके पर 3 सिपाही बृजेश कुमार, मुकेश सिंह एवं आकाश गुप्ता दावत का लुत्फ उठाते हुए मिले। सूचना सही पाए जाने पर मामले की जांच की गई और 10 दिन बाद तीनों सिपाहियों को सस्पेंड कर दिया गया। बताया जा रहा है कि CO ने 22 दिसंबर को ही मामले की जांच पूरी करके रिपोर्ट एसपी को सौंप दी थी। एसपी ने बताया कि तीनों सिपाहियों को सस्पेंड करने के बाद अग्रिम विधिक कार्रवाई की जा रही है।

Latest Uttar Pradesh News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Uttar Pradesh News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement