Monday, April 29, 2024
Advertisement

पाकिस्तान अपनी हरकतों से बाज नहीं आ रहा, कठुआ में ड्रोन से गिराया गया आईईडी बरामद

तलाशी अभियान बीएसएफ के जवानों ने सुबह एक पाकिस्तानी ड्रोन देखने के बाद शुरू किया था और ड्रोन को गिराने के लिए गोलीबारी की गई थी।

Mangal Yadav Edited By: Mangal Yadav @MangalyYadav
Updated on: February 22, 2024 11:53 IST
कठुआ में ड्रोन से गिराया गया आईईडी बरामद- India TV Hindi
Image Source : ANI कठुआ में ड्रोन से गिराया गया आईईडी बरामद

जम्मू: जम्मू-कश्मीर के कठुआ जिले में बृहस्पतिवार को सीमा सुरक्षा बल ने अंतरराष्ट्रीय सीमा के पास आईईडी (इंप्रोवाइज्ड एक्सप्लोसिव डिवाइस) बरामद किया जिसे ड्रोन के माध्यम से गिराया गया था। एक अधिकारी ने यह जानकारी दी। अधिकारी ने बताया कि आईईडी जीरो लाइन के पास मनियारी पोस्ट क्षेत्र में तलाशी अभियान के दौरान पाया गया। इससे पहले भी पाकिस्तान की तरफ से नाकाम हरकतें की जा चुकी हैं। 
 

सर्च अभियान जारी

यह तलाशी अभियान बीएसएफ के जवानों ने सुबह एक पाकिस्तानी ड्रोन देखने के बाद शुरू किया था और ड्रोन को गिराने के लिए गोलीबारी की गई थी। अधिकारी ने कहा आखिरी विवरण मिलने तक तलाशी अभियान जारी था। उन्होंने यह भी कहा कि माना जा रहा है कि यह ड्रोन पाकिस्तान की ओर वापस चला गया। उनके अनुसार, एक सीमाई गांव में गिराये गए आईईडी की विशेषज्ञ जांच कर रहे हैं।  
 

आधी रात को ड्रोन से गिरा रहा था आईईडी

मिली जानकारी के अनुसार, आज आधी रात लगभग 12:45 बजे बीएसएफ जम्मू के सतर्क जवानों ने कठुआ के हीरानगर इलाके में मनिहारी गांव के गहराई वाले इलाके में ड्रोन की गतिविधि देखी और ड्रोन पर हमला कर दिया। इसके बाद इलाके की तलाशी ली गई और ड्रोन द्वारा गिराए गए आईईडी को बरामद किया गया। जवान हाई अलर्ट पर हैं। 
 

पुंछ में जंग लगा मोर्टार का गोला बरामद

वहीं, जम्मू-कश्मीर पुलिस के विशेष अभियान समूह (एसओजी) ने बुधवार को पुंछ जिले में एक जंग लगा हुआ मोर्टार गोला बरामद किया। अधिकारियों ने यह जानकारी दी। अधिकारियों के मुताबिक शाम पांच बजकर करीब 20 बजे एक तलाशी अभियान के दौरान सीमावर्ती जिले सुरनकोट के हबीब नगर इलाके में एक खेत से मोर्टार का गोला बरामद किया गया। उन्होंने कहा कि विशेषज्ञ विस्फोटक उपकरण की जांच कर रहे हैं जिसे बाद में नियंत्रित विस्फोट के जरिए नष्ट कर दिया जाएगा।  

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें जम्मू और कश्मीर सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement