Monday, May 06, 2024
Advertisement

कश्मीर के इस क्रिकेटर के मुरीद हुए गौतम अडानी, ये ऐलान करके खोल दी किस्मत

भारतीय उद्योगपति गौतम अडानी ने सोशल मीडिया प्लेटफार्म एक्स पर एक वीडियो शेयर करते हुए क्रिकेटर आमिर हुसैन लोन की जमकर तारीफ की है। इसके साथ ही उन्होंने आमिर के जज्बे को सलाम किया है। इतना ही नहीं अडानी ने आमिर के भविष्य के लिए भी बड़ा ऐलान किया है।

Reported By : Nirnay Kapoor Written By : Amar Deep Published on: January 14, 2024 9:36 IST
क्रिकेटर आमिर के मुरीद हुए अडानी।- India TV Hindi
Image Source : GAUTAM ADANI(X)/PTI क्रिकेटर आमिर के मुरीद हुए अडानी।

श्रीनगर: जम्म-कश्मीर के एक पैरा क्रिकेटर का वीडियो इन दिनों सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है। वीडियो में यह पैरा क्रिकेटर बिना हाथों के बैटिंग और बॉलिंग करते हुए नजर आ रहा है। वहीं जब इस क्रिकेटर की वीडियो गौतम अडानी के पास पहुंची तो वह भी इसके मुरीद हो गए। क्रिकेटर का खेल देखकर गौतम अडानी ने खूब सराहना की। साथ ही उन्होंने क्रिकेटर के जज्बे को सलाम भी किया। वहीं गौतम अडानी ने इस क्रिकेटर के भविष्य के लिए भी बड़ा ऐलान कर दिया है। गौतम अडानी ने क्रिकेटर की वीडियो भी एक्स पर शेयर की है।

गौतम अडानी ने एक्स पर किया पोस्ट

सोशल मीडिया प्लेटफार्म एक्स पर एक पोस्ट करते हुए गौतम अडानी ने लिखा है कि 'आमिर की यह भावुक कर देने वाली कहानी अद्भुत है! हम आपकी हिम्मत, खेल के प्रति निष्ठा और विपरीत परिस्थिति में भी कभी ना हार मानने वाले जज्बे को प्रणाम करते हैं।' गौतम अडानी ने अपनी पोस्ट में आगे लिखा है कि '@AdaniFoundation आपसे शीघ्र संपर्क कर इस बेमिसाल सफर में आपका हर संभव सहयोग करेगा। आपका संघर्ष, हम सबके लिए प्रेरणा है।' इस पोस्ट के साथ ही गौतम अडानी ने क्रिकेटर आमिर की बैटिंग और बॉलिंग करते हुए वीडियो भी एक्स पर शेयर की है।

आमिर का वीडियो हुआ वायरल

वीडियो में देखा जा सकता है कि क्रिकेटर आमिर कंधे और गर्दन के सहारे बैट पकड़े हुए है और बेहद ही शानदार बैटिंग कर रहा है। यह खिलाड़ी हर एक बॉल पर इतने बेहतरीन शॉट्स लगा रहा है कि देख के किसी का भी मन खुश हो जाएगा। वहीं इस प्लेयर की जर्सी को देखकर पता चलता है कि वह सचिन तेंदुलकर का कितना बड़ा फैन है। आमिर की जर्सी पर तेंदुलकर लिखा हुआ है। आमिर सिर्फ बल्लेबाजी ही नहीं बल्कि अपने पैरों से गेंदबाजी भी करते हैं। वहीं आमिर का खेल देखकर हर कोई उनके जज्बे को सलाम कर रहा है।

कौन हैं आमिर हुसैन लोन?

बता दें कि ये खिलाड़ी कोई आम इंसान नहीं बल्कि जम्मू-कश्मीर की पैरा क्रिकेट टीम के कप्तान आमिर हुसैन लोन है। आमिर जम्मू कश्मीर के बिजबेहरा स्थित वाघामा गांव के रहने वाले हैं। आमिर जब 8 साल के थे तभी उन्होंने एक हादसे में अपने दोनों हाथ गंवा दिए थे। इसके बावजूद भी आमिर का हौंसला नहीं टूटा। वह आज भी अपने अनोखे अंदाज में क्रिकेट खेलते हैं और वह हर एक युवा के लिए प्रेरणा हैं। 34 साल के आमिर साल 2013 से ही प्रोफेशनल क्रिकेट खेल रहे हैं। उनके प्रतिभा को उनके एक शिक्षक ने पहचाना और उन्हें पैरा क्रिकेट के बारे में बताया। 

यह भी पढ़ें- 

क्या मनोरंजन ही है संसद सुरक्षा चूक मामले का मास्टरमाइंड? जानें नार्को टेस्ट में क्या हुआ खुलासा

बारामूला में 'ऑपरेशनल टास्क' के दौरान जवान गुरप्रीत सिंह शहीद, भारतीय सेना ने दिया बयान

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें जम्मू और कश्मीर सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement