Monday, April 29, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. गैलरी
  3. खबर ट्यूब
  4. Video: सीढ़ियों, कीचड़ पर चलती है, सूटकेस में आ जाती है यह अनोखी बाइक

Video: सीढ़ियों, कीचड़ पर चलती है, सूटकेस में आ जाती है यह अनोखी बाइक

एक ऐसी मोटरसाइकल की कल्पना कीजिए जो रेत पर भी चल सकती है और कीचड़ में भी, जो छोटे-मोटे टीले तो लांघ ही जाए, सीढ़ियों पर भी चढ़ने में जिसे कोई दिक्कत न हो।

IndiaTV Hindi Desk [Published on:05 Sep 2016, 4:10 PM IST]

एक ऐसी मोटरसाइकल की कल्पना कीजिए जो रेत पर भी चल सकती है और कीचड़ में भी, जो छोटे-मोटे टीले तो लांघ ही जाए, सीढ़ियों पर भी चढ़ने में जिसे कोई दिक्कत न हो। सिर्फ यही नहीं, आप उस बाइक को जब जी चाहें असेंबल कर लें और जब आपका मन करे उसे बैग में भरकर सुरक्षित रख दें। अब बताइए, क्या आपने कभी ऐसी मोटरसाइकल देखी है? ज्यादातर लोगों का जवाब ना में ही होगा। लेकिन आज हम आपको एक ऐसी बाइक के बारे में बताने जा रहे हैं, जो इन सारी शर्तों पर खरी उतरती है।

इन्हें भी देखें:

तस्वीर में जो बाइक दिख रही है उसका नाम है टॉरस। इस मोटरसाइकल को रूस में बनाया गया है और यह बेहद ही हल्की है। इतनी हल्की की एक स्वस्थ आदमी इसे काफी आसानी से उठा सकता है। रूस के जंगलों में आवागमन के लिए बनाई गई इस बाइक ने देश-विदेश में धीरे-धीरे काफी चर्चा बटोरी है।

इस मोटरसाइकल में सिंगल-सिलिंडर 4-स्ट्रोक इंजन लगाया गया है। इस इंजन के दम पर टॉरस 60 किलोमीटर प्रति घंटा तक की रफ्तार पकड़ सकती है। एक खास बात और, ऐसी मोटरसाइकलें जिन्हें आप सड़क के साथ-साथ जंगलों और ऊबड़-खाबड़ रास्तों पर दौड़ा सकते हैं उन्हें मोटरक्रॉस कहा जाता है। टॉरस का इंजन दोनों पहियों में पावर भेजता है, यही वजह है कि यह कभी भी कीचड़ में नहीं फंसती। हल्की होने की वजह से इसे उठाना भी आसान है। यह ठीक-ठाक वजन भी ढो सकती है। इसकी सारी खासियतें वीडियो में देख सकते हैं।

​आगे के पेज पर आपको बताएंगे इसकी कीमत के बारे में जोकि बहुत ज्यादा नहीं है। और हां, वहां भी इस बाइक का एक कमाल का वीडियो आपका इंतजार कर रहा है...

Advertisement
Advertisement
Advertisement