Friday, May 03, 2024
Advertisement

20 अक्टूबर राशिफल: अगर छात्र मां दुर्गा की पूजा करते वक्त इन बातों का रखें ख्याल, तो होगा फायदा

आज आश्विन शुक्ल पक्ष की एकादशी तिथि और शनिवार का दिन है ।आज पापांकुशा एकादशी है। आश्विन शुक्ल पक्ष की ये एकादशी सबका कल्याण करने वाली बतायी गयी है । जानिए आचार्य इंदु प्रकाश से कैसा रहेगा आपका दिन।

India TV Lifestyle Desk Written by: India TV Lifestyle Desk
Published on: October 19, 2018 16:01 IST
rashifal 2018- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV rashifal 2018

नई दिल्ली: आज आश्विन शुक्ल पक्ष की एकादशी तिथि और शनिवार का दिन है । आज पापांकुशा एकादशी है। आश्विन शुक्ल पक्ष की ये एकादशी सबका कल्याण करने वाली बतायी गयी है । आज के दिन भगवान विष्णु की पूजा का विधान है । कहते हैं आज के दिन भगवान विष्णु की पूजा करने और व्रत करने से जीवन में वैभव की प्राप्ति होती है । साथ ही मनचाही इच्छाओं की पूर्ति होती है, घर में पैसों की बढ़ोतरी होती है, वैवाहिक जीवन सुखद बनता है, सभी कामों में सफलता मिलती है, बच्चों की तरक्की सुनिश्चित होती है और बिजनेस में वृद्धि होती है ।

अत: जीवन में इन सब चीज़ों का लाभ सुनिश्चित करने के लिये आज के दिन किस प्रकार आपको भगवान विष्णु की पूजा करनी चाहिए और विभिन्न राशि वालों को कौन-से खास उपाय करने चाहिए, इस सबकी चर्चा करेंगे हम आज ठीक 8 बजे। साथ ही आपको बता दूं कि आज पूरा दिन पंचक नक्षत्र रहेंगे। पंचक कल शुक्रवार के दिन दोपहर 02:02 से शुरू हुए थे और 24 अक्टूबर को सुबह 09:23 तक रहेंगे। शुक्रवार को शुरू होने वाले पंचक चोर पंचक कहलाते हैं। इसमें यात्रा करने की मनाही होती है। इस दौरान किसी तरह का लेन-देन या व्यापारिक सौदे नहीं करने चाहिए। साथ ही घर में लकड़ी आदि का कार्य भी नहीं कराना चाहिए और ना ही घर बनाने के लिये लकड़ी इकट्ठी करनी चाहिए। अतः 24 अक्टूबर तक आपको इन सब बातों का ध्यान रखना चाहिए। 

मेष राशि - आज आपका दिन अच्छा रहेगा । किसी खास व्यक्ति से आपको सहयोग मिलेगा । आपके कार्यों की खूब प्रशंसा होगी । आपका स्वास्थ्य अच्छा रहेगा । आज जो भी काम शुरू करेंगे, वो निश्चित समय पर पूरा हो जाएगा । करियर से संबंधित नए अवसर प्राप्त होंगे । नए और फायदेमंद विचार मन में आ सकते हैं । दोस्तों की मदद से कोई इच्छा पूरी हो सकती है । भगवान शंकर को धतूरा चढ़ाएं, आपको सुख-समृद्धि मिलेगी । 

वृष राशि - आज आपका दिन बेहतरीन रहेगा । आपका मन सामाजिक कार्यों की तरफ लगेगा । इस राशि के छात्रों को परीक्षा में अच्छे परिणाम मिलेंगे । शिक्षकों से पढ़ाई में मदद मिलेगी । धार्मिक आयोजन में जाने का अवसर मिल सकता है ।किसी जरूरी काम को पूरा करने के लिए  मेहनत करते रहें, सफलता जरूर हासिल होगी । माँ दुर्गा को चुनरी चढ़ाएं, आपकी मनोकामना पूरी होगी ।

Latest Lifestyle News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Rashifal News in Hindi के लिए क्लिक करें लाइफस्टाइल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement