Monday, April 29, 2024
Advertisement

साल 2017: धनु राशि वालों के लिए कुछ ऐसा रहेगा नया साल

आपकी धनु राशि है और धनु राशि होने से आपके भीतर ऊर्जा व पराक्रम की कमी नहीं होती है। आपको ऊर्जा व जोश से भरे हुए कामों में इनका उपयोग करना चाहिए। आपको खेल-कूद आदि में भाग लेकर अपनी ऊर्जा का सदुपयोग करना चाहिए...

India TV Lifestyle Desk India TV Lifestyle Desk
Updated on: December 31, 2016 13:15 IST
sagittrious- India TV Hindi
sagittrious

धर्म डेस्क; आपकी धनु राशि है और धनु राशि होने से आपके भीतर ऊर्जा व पराक्रम की कमी नहीं होती है। आपको ऊर्जा व जोश से भरे हुए कामों में इनका उपयोग करना चाहिए। आपको खेल-कूद आदि में भाग लेकर अपनी ऊर्जा का सदुपयोग करना चाहिए अर्थात आप खेलों को भी अपने कैरियर के रूप में चुन सकते हैं।

आप लेखपाल अथवा वकालत को भी अपना करियर बना सकते हैं। धनु राशि का संबंध बृहस्पति से है और बृहस्पति ज्ञान के कारक ग्रह हैं इसलिए आप अध्यापन को भी अपना कैरियर बना सकते हैं। आप धर्म प्रचारक के रूप में भी काम कर सकते हैं, आप धार्मिक संस्थाओं से जुड़कर भी अपना काम कर सकते हैं। आप वित्तीय प्रबंधक अथवा सलाहकार के रूप में भी काम कर सकते हैं।

करियर के नजरिए से नया साल

करियर की दृष्टि से यह साल आपके लिए करियर के आकाश की नई ऊंचाइयों में पहुंचाने वाला है। ग्रह स्थिति आपके लिए एकदम नए दरवाजे खोल रही है। आप अपने क्षेत्र के विशेषज्ञ के तौर पर देश-विदेश में अपनी धाक जमाएंगे। दूर-स्थान से आपकी विशेषज्ञता के मध्येनजर आपको निमंत्रण मिलेंगे। करियर का एक ऐसा नया अध्याय इस वर्ष शुरू होगा जिसकी पहले कभी कल्पना भी नही की गई होगी।

लग्न में बुधात्यि योग आपके साल में प्रबल राजयोग का निर्माण कर रहा है। बारहवां शनि न केवल शुभफल दे रहा है बल्कि धन भाव पर भी अपनी शुभ दृष्टि डाल रहा है। 26 जनवरी को लग्न में आने के बाद शनि राहु के साथ नो पंचम संबंध बचाकर विदेश यात्रा पर ले जाएगा और 27 अक्टूबर के बाद एक बार फिर कुछ और नए रास्ते खुलेंगे। कुल मिलाकर इस साल आपका करियर एकदम नई ऊंचाइयों पर पहुच जाएगा। 13 सितंबर के पहले पदोन्नति सुनिश्चित है।

फाइनेंशियल कंडीशन के लिहाज कैसे रहेगा आपका नया साल
वर्ष प्रवेश के समय दूसरे स्थान पर शुक्ल पक्ष की तृतीया का चन्द्रमा अपने ही स्वामित्व वाले अत्यंत शुभश्रवण नक्षत्र में विराजमान है। इतना बली चन्द्रमा आपकी लक्ष्मी को स्थिर कर देगा। 26 जनवरी के पहले शनि के दृष्टि संबंध के कारण अंधाधुंध धन आगम का रास्ता खुलेगा। जो लोग शोध और अनुसंधान यानि रिसर्च की फील्ड में है, उन्हें अपार धन की प्राप्ति होगी।

25 अगस्त से 27 अक्टूबर के बीच एक बार फिर भारी धनागम होगा। जो लोग जाब में है उनके इंक्रीमेंट या कुछ एरियर मिल सकतें है। जो लोग व्यवसाय में है उनके लिए असीम धन पाने की संभावनाए बनी हुई है। जो लोग धर्म के व्यवसाय में है- कथावाचक, ज्योतिषी, योगाश्यासी, धर्माचार्य या पुरोहित है उनके लिए यह वर्ष अच्छा रहेगा। चार्टड अकाउंटेंट्स, कंपनी सेक्रेटिरिज, बैंकर्स को इस वर्ष नई जॉब के ऑफर मिल सकते है। साथ ही कोई बड़ा फाइनेंस मिल सकता है।

प्रेम संबंधों के लिए कैसे रहेगा साल
सप्तम भाव का स्वामी सप्तम स्थान को पूर्ण दृष्टि से देख रहा है। पूर्ण दाम्पत्य सुख का योग है कवारों को इस साल मनचाहा जीवन साथ मिल जाएगा। युवकों और युवतियों को सितंबर के बाद मजबूत प्रेम-संबंध हासिल होंगे।

विवादित नौजवानों को आपसी जुबानी तकरार से बचकर रहना चाहिए। अधेड़ व्यक्तियों को अपने काम के सिलसिले में जीवन साथी से दूर जाना पड़ सकता है। 6 अप्रैल से 21 जून तक सभी को अपने प्रेम संबंध बचाने चाहिए। छोटी-छोटी गलतफमियों और छोटी-छोटी दूरियों को मन में न पालकर उदारता के साथ अपने संबंधों को निभाए। इस दौरान सावधानी रखने की जरूरत है।

अगली स्लाइड में पड़े हेल्थ और एजूकेशन के बारें में

Latest Lifestyle News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Religion News in Hindi के लिए क्लिक करें लाइफस्टाइल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement