Friday, May 10, 2024
Advertisement

MP Assembly Election: विधानसभा चुनाव में कौन मारेगा बाजी? यहां जानें मध्य प्रदेश चुनाव से जुड़ी हर अपडेट

मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव में अब कुछ ही दिन शेष है। ऐसे में भाजपा और कांग्रेस दोनों की ओर से जीत के लिए दमखम लगाया जा रहा है।

Subhash Kumar Written By: Subhash Kumar @ImSubhashojha
Updated on: November 12, 2023 22:49 IST
MP Assembly Election Live- India TV Hindi
Image Source : PTI MP Assembly Election Live

मध्य प्रदेश में इस महीने की 17 नवंबर को विधानसभा चुनाव के लिए मतदान होने वाले हैं। कुल 230 सीटों पर होने वाले इस चुनाव के परिणाम 3 दिसंबर को आएंगे। आइए जानते हैं इस चुनाव से जुड़ी हर अपडेट इस Live Blog में

 

MP Assembly Election

Auto Refresh
Refresh
  • 5:00 PM (IST) Posted by Malaika Imam

    मुख्यमंत्री राइज स्कूल बनाएंगे- शिवराज

    सागर के खुरई में मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने जनसभा को संबोधित करते हुए कहा, अब हम पूरे मध्य प्रदेश में हर 25-30 गांवों के बीच एक मुख्यमंत्री राइज स्कूल बनाएंगे। यहां लैब, लाइब्रेरी, स्मार्ट क्लास और छात्रों को लाने और छोड़ने के लिए बस सेवा होगी। ये सब मुफ़्त होगा।

  • 3:34 PM (IST) Posted by Malaika Imam

    बीजेपी जो कहती है, वो करती है- केंद्रीय मंत्री

    कमल नाथ के बयान पर केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर ने ग्वालियर में कहा, कांग्रेस इसके अलावा कुछ नहीं कह सकती। दुनिया जानती है कि बीजेपी जो कहती है वो करती है, लेकिन मध्य प्रदेश के कांग्रेस अध्यक्ष और पूर्व सीएम कमल नाथ जो कहते हैं उसे पूरा नहीं कर पाते।

  • 2:44 PM (IST) Posted by Subhash Kumar

    शिवराज बेरोजगार नहीं होंगे- कमल नाथ

    मध्य प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष और पूर्व सीएम कमल नाथ ने कहा कि शिवराज सिंह चौहान कुछ दिनों के बाद सीएम नहीं रहेंगे लेकिन वह बेरोजगार नहीं होंगे, वह बहुत अच्छे अभिनेता हैं, वह मुंबई जाएंगे और अभिनय करेंगे और मध्य प्रदेश को गौरवान्वित करेंगे। 

  • 1:42 PM (IST) Posted by Subhash Kumar

    25-30 गांवों के बीच एक सीएम राइज स्कूल

    मध्य प्रदेश के सीएम शिवराज सिंह चौहान ने सागर की चुनावी सभा में ऐलान किया कि अब मध्य प्रदेश में हम 25-30 गांवों के बीच एक सीएम राइज स्कूल बनाएंगे। इसमें लैब, लाइब्रेरी, स्मार्ट क्लास और लाने-ले जाने के लिए बस सेवा होगी। यह सब मुफ़्त होगा। 

  • 1:08 PM (IST) Posted by Subhash Kumar

    प्रमोद कृष्णम महत्वहीन- सुरजेवाला

    कांग्रेस नेता आचार्य प्रमोद कृष्णम के बयान पर कांग्रेस नेता रणदीप सुरजेवाला ने कहा, "आपको ऐसे महत्वहीन लोगों को छोड़ देना चाहिए।"

     

  • 12:01 PM (IST) Posted by Subhash Kumar

    भाजपा के घोषणा पत्र पर हमला

    भाजपा के घोषणा पत्र पर पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने निशाना साधा है। छिंदवाड़ा में चुनाव प्रचार के दौरान उन्होंने भाजपा के घोषणापत्र पर जमकर निशाना साधा। उन्होंने यहां कहा कि भाजपा का घोषणा पत्र झूठ पत्र है। इनकी कोई स्वतंत्र सोच नहीं है। कोई विजन नहीं है इसलिए कांग्रेस की ये नकल कर रहे हैं। 

  • 11:14 AM (IST) Posted by Subhash Kumar

    भाजपा सिर्फ नकल करती है: कमलनाथ

    आगामी राज्य विधानसभा चुनाव के लिए बीजेपी के घोषणापत्र पर मध्य प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष और पूर्व सीएम कमल नाथ ने कहा कि वे हर चीज की नकल करते हैं, उनके पास अपना कोई विजन नहीं है। जो कांग्रेस कर रही है, वे सिर्फ वही नकल करते हैं।

  • 9:34 AM (IST) Posted by Subhash Kumar

    गैस सिलेंडर 450 रुपए में देंगे- शाह

    इंदौर में रैली करते हुए केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने कहा कि हमने घोषणा की है कि भाजपा की सरकार 10 लाख रुपए का इलाज मुफ्त करेगी... प्रधानमंत्री मोदी ने घोषणा की है कि अगर 2024 में भाजपा की सरकार बनी तो अगले पांच साल तक आपको 5 किलो राशन मुफ्त मिलना शुरू हो जाएगा। हमने तय किया है कि मध्य प्रदेश में भाजपा की सरकार बनने के बाद हम गैस सिलेंडर 450 रुपए में देंगे। 

  • 8:49 AM (IST) Posted by Subhash Kumar

    पीएम मोदी ने घुसपैठ रोकी- अमित शाह

    केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने शनिवार को कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने घुसपैठ रोककर देश को सुरक्षित बनाया है जबकि विपक्षी गठबंधन ‘इंडिया’ या कांग्रेस ऐसा करने में असमर्थ हैं। उन्होंने कहा, ‘‘मोदी ने हमारे देश को घुसपैठ मुक्त कर सुरक्षित किया है। हाल में एनआईए ने देशभर में छापेमारी की और रोहिंग्या घुसपैठ पर कड़ी कार्रवाई की। क्या ‘इंडी’ गठबंधन घुसपैठ रोक सकता है? क्या कांग्रेस पार्टी इसे रोक सकती है?’’ 

  • 8:32 AM (IST) Posted by Subhash Kumar

    कांग्रेस को आदिवासियों और ओबीसी के अधिकारों की परवाह नहीं

    जबलपुर से भाजपा सांसद और जबलपुर पश्चिम से उम्मीदवार राकेश सिंह ने कहा कि अफसोस की बात है कि कांग्रेस को आदिवासियों और ओबीसी के अधिकारों की परवाह नहीं थी। उन्होंने उन्हें वोट बैंक के रूप में इस्तेमाल किया और जब उन्हें लगा कि लोग समझ गए हैं, वे जाति-आधारित जनगणना लेकर आए...लोग कांग्रेस को समझ गए हैं, इसलिए लोग कांग्रेस का समर्थन नहीं करेंगे। 

     

  • 7:33 AM (IST) Posted by Subhash Kumar

    तीन चुनाव पर्यवेक्षकों को हटाया गया

    निर्वाचन आयोग ने शुक्रवार को ‘कदाचार’ और आचार संहिता के उल्लंघन के लिए तीन चुनाव पर्यवेक्षकों को ड्यूटी से हटा दिया। यह जानकारी सूत्रों ने दी। सूत्रों ने बताया कि यह कार्रवाई छत्तीसगढ़ और मध्य प्रदेश में तैनात दो सामान्य पर्यवेक्षकों और मिजोरम में एक व्यय पर्यवेक्षक के खिलाफ की गई है। 

  • 7:16 AM (IST) Posted by Subhash Kumar

    बीजेपी ने हर गांव तक सड़क और बिजली पहुंचाई

    केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने कांग्रेस पर भी तंज कसा और कहा, "आप सभी को दीपावली की शुभकामनाएं देता हूं...मैं आशा करता हूं कि दिवाली के बाद देशभर में परिवारवाद और भ्रष्टाचार का बीज बोने वाली कांग्रेस पार्टी का सफाया हो जाएगा।

  • 6:45 AM (IST) Posted by Subhash Kumar

    तीन बार मनेगी दिवाली- अमित शाह

    गृह मंत्री अमित शाह ने धार में ऐलान किया कि इस बार मध्य प्रदेश की जनता तीन बार दिवाली मनाएगी। उन्होंने कहा कि पहली दिवाली तो दिवाली पर ही मनाई जाएगी जबकि दूसरी दिवाली तीन दिसंबर को राज्य में एक बार फिर से बीजेपी सरकार बनाकर दिवाली मनाई जाएगी। वहीं उन्होंने तीसरी दिवाली का जिक्र करते हुए कहा-तीसरी दिवाली 22 जनवरी को अयोध्या में राम मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा समारोह के बाद मनाई जाएगी।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें मध्य-प्रदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement