Tuesday, April 30, 2024
Advertisement

जादू-टोना का शिकार हुआ युवक, चाकू से गोदकर की गई हत्या

एसडीओपी पल्लवी गौर ने बताया कि पहली बार में हत्या का कारण जमीनी विवाद बताया गया था। गांव में जब पूछताछ की गई तो जादू टोने की भी बात सामने आई है।

Ravi Prashant Edited By: Ravi Prashant @iamraviprashant
Published on: November 18, 2022 20:00 IST
जादू-टोना के शक में हत्या- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO जादू-टोना के शक में हत्या

झारखंड से जादू-टोना के नाम पर हत्याएं की खबरें आती रहती है। लेकिन इस बार झारखंड नहीं मध्य प्रदेश से खबर सामने आई है। जहां पर जादू-टोना के शक में दो युवकों ने मिलकर एक किशोर की हत्या कर दी है। दोनों युवकों ने किशोर की चाकुओं से गोदकर हत्या की थी। घटना के बारे में जानकारी मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंच गई।  

पूरा मामला क्या था? 

पुलिस ने एक आरोपी को गिरफ्तार कर लिया लेकिन एक गिरफ्त से बाहर है। चिचोली थाना प्रभारी तरन्नुम खान ने बताया कि चिचोली थाना क्षेत्र के भीमपुर इलाके के अंतर्गत आने वाले बारीढाना गांव में गुरुवार की रात दीपक नारे (16) को गांव के ही दो लोगों ने खेत में चाकू से गोदकर उसकी घायल कर दिया था। घटना की जानकारी मिलते ही एम्बुलेंस 108 घटना स्थल पर पहुंची और घायल को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र भीमपुर लाया गया। इलाज के दौरान युवक की मौत हो गई।

ग्रामीणों ने खुलासा किया
एसडीओपी पल्लवी गौर ने बताया कि पहली बार में हत्या का कारण जमीनी विवाद बताया गया था। गांव में जब पूछताछ की गई तो जादू टोने की भी बात सामने आई है। पुलिस घटना की जांच कर रही है और आरोपियों की तलाश में जुट गई है। पुलिस अधीक्षक सिमाला प्रसाद ने बताया कि हिरासत में लिए गए आरोपी राम नारे ने पूछताछ में बताया कि उसके पिता की गुरुवार सुबह ही मौत हो गई जिससे उसे शक था कि फत्तू ने जादू टोना किया है जिससे उसकी मौत हुई है।

पिता को मारने के लिए बनाया था प्लान
ग्रामीणों ने बताया कि खेत की रखवाली करने के लिए प्रतिदिन फत्तू नारे खेत पर ही सोता था। कल किन्हीं कारणों से वह खेत पर नहीं गया और उसकी जगह उसका बेटा दीपक खेत पर गया था और खेत में बने झोपड़े में सो रहा था। सोते समय ही हमलावरों ने उस पर हमला कर दिया। इससे ग्रामीणों ने आशंका जताई है कि हमलावर दीपक के पिता फत्तू को मारना चाहते थे लेकिन अंधेरे में उसकी जगह उसके बेटे को मार दिया।

 

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें मध्य-प्रदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement