Saturday, May 18, 2024
Advertisement

मध्य प्रदेश: आधे दिन में 5 लाख से ज्यादा लोगों को लग गई वैक्सीन, 10 लाख का है लक्ष्य

देश में आज से केंद्र सरकार की तरफ से 18 वर्ष से ऊपर की आयु के सभी लोगों को मुफ्त वैक्सीन का अभियान शुरू हो गया है और इस अभियान की मध्य प्रदेश में जोरशोर से शुरुआत हुई है।

Reported by: Anurag Amitabh @anuragamitabh
Published on: June 21, 2021 14:24 IST
मध्य प्रदेश: आधे दिन...- India TV Hindi
Image Source : PTI मध्य प्रदेश: आधे दिन में 5 लाख से ज्यादा लोगों को लग गई वैक्सीन, 10 लाख का है लक्ष्य

नई दिल्ली: देश में आज से केंद्र सरकार की तरफ से 18 वर्ष से ऊपर की आयु के सभी लोगों को मुफ्त वैक्सीन का अभियान शुरू हो गया है और इस अभियान की मध्य प्रदेश में जोरशोर से शुरुआत हुई है। मध्य प्रदेश की शिवराज सरकार ने आज एक दिन में राज्य के 10 लाख लोगों को वैक्सीन लगाने का लक्ष्य निर्धारित किया हुआ है और आधे दिन यानि दोपहर एक बजे तक ही 5.21 लाख लोगों को वैक्सीन का टीका लगाया जा चुका है।

राज्य में वैक्सीन के टीकाकरण को गति देने के लिए राज्य सरकार ने पूरे प्रदेश में 7 हजार वैक्सीन सेंटर बनाए हैं और उनमें 35 हजार से ज्यादा लोगों को वैक्सीनेशन के लिए तैनात किया गया है। स्वास्थ्य विभाग के साथ शिक्षा विभाग के कर्मचारियों की भी तैनाती की गई है।

मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में ही आज के दिन डेढ़ लाख लोगों को वैक्सीन दिए जाने का लक्ष्य निर्धारित किया गया है और इसके लिए भोपाल में 800 केंद्र बनाए गए हैं। हालांकि अभी तक राज्य में वैक्सीनेशन के मामले में भोपाल से आगे इंदौर है।

देशभर में आने वाले दिनों में वैक्सीन के टीकाकरण में तेजी आने की संभावना जताई जा रही है। सोमवार सुबह तक देशभर में 28 करोड़ से ज्यादा लोगों को वैक्सीन का टीका लगाया जा चुका है जिनमें 22.87 करोड़ को पहली डोज मिल है और 5.13 करोड़ को दोनों डोज लग चुकी है।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें मध्य-प्रदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement