Sunday, April 28, 2024
Advertisement

मध्य प्रदेश: 'दारू पीना हो तो अपने घर पर लेकर जाएं', CM शिवराज सिंह चौहान ने ऐसा क्यों कहा?

गौरतलब है कि सीएम शिवराज सिंह चौहान ने घोषणा की है कि मध्य प्रदेश में जितने भी दारू पीने के अहाते हैं, उन्हें 1 अप्रैल से बंद कर दिया जाएगा। जिसे दारू पीना हो वो अपने घर पर लेकर जाए।

Rituraj Tripathi Written By: Rituraj Tripathi @riturajfbd
Updated on: March 12, 2023 16:15 IST
Shivraj Singh Chouhan- India TV Hindi
Image Source : ANI शिवराज सिंह चौहान

भोपाल: मध्य प्रदेश में शराब के शौकीनों के लिए बड़ी खबर है। सीएम शिवराज सिंह चौहान को शराब के अहातों के लिए बड़ा फैसला आया है। उन्होंने कहा कि मध्य प्रदेश में जितने भी दारू पीने के अहाते हैं, उन्हें 1 अप्रैल से बंद कर दिया जाएगा। जिसे दारू पीना हो वो अपने घर पर लेकर जाए। बुराइयों पर अगर अंकुश लगाना है तो तरीके निकालने पड़ेंगे।' बता दें कि सीएम शिवराज श्योपुर मेडिकल कॉलेज के शिलान्यास कार्यक्रम में पहुंचे थे। इसी दौरान उन्होंने ये बात कही।

बता दें कि पूर्व मुख्यमंत्री और फायरब्रांड नेता उमा भारती बीते एक साल से शराब के अहातों के खिलाफ विरोध जता रही थीं। सीएम शिवराज ने जब इन अहातों को बंद करने का फैसला किया, तो वह भी बेहद खुश नजर आईं। भोपाल के रविंद भवन में माता बेटी बाई स्मृति शिक्षण समिति द्वारा आयोजित 'अभिनंदन समारोह' में जहां मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान भाजपा प्रदेश अध्यक्ष बीडी शर्मा पहुंचे तो उनके स्वागत के लिए उमा भारती खड़ी दिखाई दीं। 

कार्यक्रम स्थल से लेकर मंच तक आने तक उमा भारती सीएम शिवराज सिंह चौहान पर पुष्प वर्षा करती रहीं। इस दौरान शिवराज सिंह चौहान कुर्सी से उठे तो उमा भारती ने उन्हें वापस बिठा दिया और लगातार फूल बरसा कर उनका स्वागत किया।

उमा भारती ने स्वागत भाषण में कहा शिवराज जी आपने इतनी अच्छी आबकारी नीति लाई इसके लिए आपका अभिनंदन है। उमा ने कहा कि शिवरात्रि भी आ गई मैंने सोचा अब शिवजी कब वरदान देंगे। लेकिन उसके दूसरे दिन नई शराब नीति की घोषणा हुई। इस नई शराबबंदी में पूर्ण शराबबंदी के संकेत निहित हैं। ऐसे ही पूर्ण शराबबंदी होती है। अहाते शर्म का विषय था। शिवराज ने पूरे 2600 से ज्यादा अहाते एक झटके में बंद कर दिए।

ये भी पढ़ें- 

श्रद्धा जैसे हत्याकांड से दहला जम्मू-कश्मीर, आरोपी ने लड़की के शरीर के टुकड़े कर दफनाया, पुलिस ने किया गिरफ्तार

'समलैंगिक विवाह कभी आदर्श नहीं हो सकता, इसे हरगिज मान्यता ना दें'-सुप्रीम कोर्ट पहुंची केंद्र सरकार

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें मध्य-प्रदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement