Sunday, April 28, 2024
Advertisement

Madhya Pradesh News: सरकारी गौशाला में शराब-मीट की हो रही थी पार्टी, मामले के सामने आने पर शुरू हुई जांच

Madhya Pradesh News: मध्य प्रदेश में एक जिले के चंदपुरा ग्राम पंचायत में एक सरकारी गौशाला में कुछ अज्ञात लोगों ने कथित तौर पर शराब और मांस पार्टी की। एक अधिकारी ने बताया कि मामले के सामने आने के बाद इसकी जांच की जा रही है।

Akash Mishra Edited By: Akash Mishra
Published on: July 26, 2022 17:44 IST
Representational Image- India TV Hindi
Image Source : PTI Representational Image

Highlights

  • गौशाला का संचालन पूर्व सरपंच मीरा तिवारी का 'राम हर्षण' समूह करता है
  • 'राम हर्षण गौशाला' में करीब 15-20 लोगों के लिए मांस पकाया जा रहा था: प्रभाष घनघोरिया
  • पुलिस को किसी के खिलाफ कोई शिकायत नहीं मिली है: पुलिस इंस्पेक्टर

Madhya Pradesh News: मध्य प्रदेश में एक जिले के चंदपुरा ग्राम पंचायत में एक सरकारी गौशाला में कुछ अज्ञात लोगों ने कथित तौर पर शराब और मांस पार्टी की। एक अधिकारी ने मंगलवार को बताया कि मामले के सामने आने के बाद इसकी जांच की जा रही है। जिले की बल्देवगढ़ जनपद पंचायत में सोमवार को हुई इस कथित घटना का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। बल्देवगढ़ डिस्ट्रिक्ट पंचायत के चीफ एग्जीक्यूटिव ऑफिसर (CEO) प्रभाष घनघोरिया ने बताया कि गौशाला में सोमवार को गांव के अहिरवार समाज की पंचायत बैठी थी। इसमें जुल्फी नाम के व्यक्ति की कुछ महीने पूर्व हुई हत्या के आरोप में पकड़े गए लोगों के परिवारों का समाज से बहिष्कार किया गया था। 

पंचायत में मांस-मदिरा की पार्टी देने का सुनाया था फरमान 

प्रभाष घनघोरिया ने बताया कि जुल्फी नाम के व्यक्ति की कुछ महीने पूर्व हुई हत्या के आरोप में पकड़े गए लोगों के परिवारों का समाज से बहिष्कार किया गया था। उन्होंने बताया कि परिवारों को दोबारा समाज में शामिल करने के लिए पंचायत ने उन्हें सजातीय लोगों को मांस-मदिरा की पार्टी देने का फरमान सुनाया था। उन्होंने बताया कि इस फरमान के बाद सोमवार को गांव के 'राम हर्षण गौशाला' में करीब 15-20 लोगों के लिए मांस पकाया जा रहा था और शराब पी जा रही थी। इसकी सूचना किसी व्यक्ति ने बजरंग दल के शिवम, गोलू और वाली रैकवार को दे दी। उन्होंने बताया कि बजरंग दल के इन सदस्यों ने मामले की जानकारी कुड़ीला पुलिस थाने और जनपद सीईओ घनघोरिया को दी। घनघोरिया ने बताया कि मामले की जांच के लिए तीन सदस्यीय दल बनाया गया है जो बुधवार को अपनी रिपोर्ट देगा, उसके आधार पर दोषियों के खिलाफ वैधानिक कार्रवाई की जायगी। 

बजरंग दल के लोगों के पहुंचते ही पार्टी कर रहे सभी लोग भाग गए

CEO ने बताया कि गौशाला में करीब 70 गाय हैं, जिन्हें दिन में गौशाला के बाहर चरने के लिए छोड़ा जाता है। इसको पूर्व सरपंच मीरा तिवारी का 'राम हर्षण' समूह संचालित करता है। घनघोरिया ने बताया कि पिछले साल ही इस गौशाला का निर्माण करीब 35 लाख रुपये की लागत से कराया गया था। इस सम्बन्ध में कुड़ीला थाने के प्रभारी सब इंस्पेक्टर मनोज द्विवेदी ने बताया कि बजरंग दल के लोगों के गौशाला पहुंचने के बाद वहां पार्टी कर रहे सभी लोग अपना सामान लेकर भाग गए। उन्होंने बताया कि पुलिस को किसी के खिलाफ कोई शिकायत नहीं मिली है। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें मध्य-प्रदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement