Thursday, May 09, 2024
Advertisement

Madhya Pradesh: पुलिस ने भैंस चोरी का मामला नहीं किया दर्ज.... ग्रामीणों ने SP ऑफिस के बाहर बछड़ों के साथ किया प्रदर्शन

Madhya Pradesh: मध्य प्रदेश के अशोक नगर जिले में पुलिस द्वारा मवेशी चोरी का मामला दर्ज करने से इनकार करने पर ग्रामीणों ने बछड़ों के साथ विरोध प्रदर्शन किया।

Akash Mishra Edited By: Akash Mishra @Akash25100607
Updated on: August 27, 2022 20:32 IST
Protest Of villagers- India TV Hindi
Image Source : SOCIAL MEDIA Protest Of villagers

Madhya Pradesh: मध्य प्रदेश के अशोक नगर जिले में एक व्यक्ति की पांच भैंस चोरी होने का मामला सामने आया है। मामले को पुलिस द्वारा दर्ज करने से इनकार करने पर ग्रामीणों ने बछड़ों के साथ विरोध प्रदर्शन किया। एक अधिकारी ने बताया कि पुलिस अधीक्षक कार्यालय(SP Office) के बाहर शुक्रवार को हुए इस प्रदर्शन का एक वीडियो सोशल मीडिया पर आने के बाद पुलिस ने मामला दर्ज किया। ईसागढ़ थाने की प्रभारी दीप्ति तोमर ने बताया कि महोली गांव के निवासी ने अपनी भैसों को तीन दिन पहले पास के जंगल में चरने के लिए छोड़ा था लेकिन पांच मवेशी वापस नहीं आए। 

इलाके में बढ़ गई है मवेशियों की चोरी 

मवेशी मालिक दौलत पाल ने दावा किया कि उन्होंने चोरी की शिकायत दर्ज करने के लिए पुलिस से संपर्क किया लेकिन उन्होंने मामला दर्ज करने से इनकार कर दिया। जिसके बाद उन्होंने पांच बछड़ों और अन्य ग्रामीणों के साथ विरोध प्रदर्शन किया। पाल ने कहा कि इलाके में मवेशियों की चोरी बढ़ गई है। उन्होंने कहा कि 3.5 लाख रुपए की एक भैंस खरीदी थी और इसके लिए कर्ज भी लिया था। तोमर ने कहा कि पुलिस ने भारतीय दंड संहिता(IPC) की धारा 379 (चोरी) के तहत मामला दर्ज किया है। 

भैंसों के बछड़े को लेकर पहुंचे एसपी ऑफिस 

दरअसल, पुलिस इस मामले में एफआईआर(FIR) नहीं लिख रही थी, तब ग्रामीणों ने कुछ अलग ही एक अनोका प्रदर्शन किया। ग्रामीण चोरी हुई भैंसों के बछड़े को लेकर एसपी ऑफिस पहुंच गए। जिसकी वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद पुलिस एफआईआर दर्ज की। यहां रहने वाले मवेशी मालिक दौलत पाल अपनी भैसों को तीन दिन पहले पास के जंगल में चरने के लिए छोड़ा था लेकिन उसमें से पांच मवेशी वापस नहीं आए थे।

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें मध्य-प्रदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement