Thursday, May 02, 2024
Advertisement

मध्य प्रदेश : 5 फरवरी से शुरू होगी विकास यात्रा, जनता के बीच अपने कामों को रखेगी शिवराज सरकार

मुख्यमंत्री ने मंत्रियों से कहा कि विकास यात्रा में ज्यादा से ज्यादा एरिया कवर हो इसका ध्यान रखा जाए। विकास यात्रा से पहले एक बार मंत्री दौरा जरूर करें। जिला मुख्यालय के अलावा ब्लॉक में भी मंत्रियों के दौरे होंगे।

IndiaTV Hindi Desk Edited By: IndiaTV Hindi Desk
Published on: January 18, 2023 23:59 IST
शिवराज सिंह चौहान- India TV Hindi
Image Source : एएनआई शिवराज सिंह चौहान

भोपाल: बीजेपी में संपन्न हुई राष्ट्रीय कार्यसमिति की बैठक से लौटने के बाद मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान चुनाव की तैयारियों में जुट गए हैं। उन्होंने सभी मंत्रियों की बैठक बुलाई और 5 फरवरी से शुरू हो रही विकास यात्रा को लेकर चर्चा की। मुख्यमंत्री ने मंत्रियों से कहा कि विकास यात्रा में ज्यादा से ज्यादा एरिया कवर हो इसका ध्यान रखा जाए। विकास यात्रा से पहले एक बार मंत्री दौरा जरूर करें। जिला मुख्यालय के अलावा ब्लॉक में भी मंत्रियों के दौरे होंगे। 

सीएम शिवराज ने कहा कि विकास यात्रा हमारे काम को जनता के बीच ले जाने का काम है। यह यात्रा प्रभावी ये हमारी प्राथमिकता है। बताया जाता है कि विकास यात्रा 5 फरवरी से शुरू करीब 15 दिनों तक चलेगी। यह यात्रा संत रविदास जी की जयंती 5 फरवरी से शुरू होगी। विकास यात्रा से जुड़ी सभी जानकारी सीएम हेल्पलाइन पोर्टल के माध्यम से दर्ज की जाएगी। इसमें एक अलग से मॉड्यूल तैयार कर अधिकारियों के लिए लॉग इन किया गया है। 

आपको बता दें कि दिल्ली में हुई बीजेपी राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में सीएम शिवराज सिंह चौहान ने भी हिस्सा लिया था। दो दिवसीय बैठक के समापन सत्र को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने कहा था कि 2024 के लोकसभा चुनाव में करीब 400 दिन बचे हैं और इसलिए पार्टी के सभी नेताओं और कार्यकर्ताओं को पूरे समर्पण के साथ समाज के हर वर्ग की सेवा करने में जुट जाना है।  प्रधानमंत्री ने कहा कि भारत के जीवन का ‘‘सर्वोत्तम समय’’ आने वाला है, इसलिए ऐसे समय में देश के विकास में योगदान देने के लिए सभी को कड़ी मेहनत करनी चाहिए। उन्होंने भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के कार्यकर्ताओं से यह आह्वान भी किया कि वे ‘‘अमृत काल’’ को ‘‘कर्तव्य काल’’ में परिवर्तित करने के लिए अपनी पूरी ताकत झोंक दें, तभी देश को तेजी से आगे ले जाया जा सकता है। 

सूत्रों ने कहा कि प्रधानमंत्री ने पार्टी को ‘‘अति आत्मविश्वास’’ की भावना के प्रति भी आगाह किया और 1998 में मध्य प्रदेश में भाजपा की हार का उदाहरण देते हुए कहा कि कैसे दिग्विजय सिंह के नेतृत्व वाली तत्कालीन कांग्रेस सरकार की अलोकप्रियता के बावजूद भाजपा को हार का सामना करना पड़ा था। मोदी उन दिनों में मध्य प्रदेश में भाजपा के संगठनात्मक मामलों का काम देखते थे। भाजपा की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक के समापन सत्र को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री ने यह भी कहा कि भाजपा अब केवल एक राजनीतिक आंदोलन नहीं है, बल्कि यह एक सामाजिक आंदोलन में रूपांतरित हो गयी है।

इनपुट-एजेंसी

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें मध्य-प्रदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement