Wednesday, May 15, 2024
Advertisement

MP Nagar Nigam Election Results: छिंदवाड़ा में अब होगी कांग्रेस की नगर सरकार, विक्रम आहाके ने 3547 वोटों से बीजेपी उम्मीदवार को हराया

MP Nagar Nigam Election Results: छिंदवाड़ा नगर निगम पर 18 साल बाद कांग्रेस ने जीत हासिल की है। यहां कांग्रेस प्रत्याशी विक्रम आहाके ने 3547 वोटों से बीजेपी के अनंत धुर्वे को हराया।

Reported By : Anurag Amitabh Written By : Pankaj Yadav Updated on: July 17, 2022 23:32 IST
Vikram aahaarke- India TV Hindi
Vikram aahaarke

Highlights

  • छिंदवाड़ा नगर निगम पर 18 साल बाद कांग्रेस ने जीत हासिल की
  • कांग्रेस के प्रत्याशी विक्रम आहाके को 64363 वोट मिले
  • आहाके ने 3547 वोटों से बीजेपी के अनंत धुर्वे को हराया

MP Nagar Nigam Election Results: पूर्व सीएम और कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष कमलनाथ का गढ़ कहे जाने वाले छिंदवाड़ा नगर निगम पर 18 साल बाद कांग्रेस ने जीत हासिल की है। अभी छिंदवाड़ा से कांग्रेस के मध्य प्रदेश से इकलौते सांसद नकुल नाथ है। छिंदवाड़ा के कांग्रेस प्रत्याशी विक्रम आहाके ने 3547 वोटों से बीजेपी के अनंत धुर्वे को हराया। कांग्रेस के प्रत्याशी विक्रम आहाके को 64363 वोट मिले। वहीं बीजेपी प्रत्याशी आनंद धुर्वे को 60577 वोट मिले।

छिंदवाड़ा में कांग्रेस का मेयर

गौरतलब है कि कमलनाथ छिंदवाड़ा से 9 बार सांसद रहे हैं बावजूद इसके बीते 18 सालों से कांग्रेस यहां नगर सरकार पर कब्जा नहीं कर पाई थी। 15 महीनों में सरकार गंवा चुके कमलनाथ के लिए छिंदवाड़ा को जीतना प्रतिष्ठा का विषय बन गया था। यही वजह रही पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ और मध्य प्रदेश से कांग्रेस के सांसद नकुल नाथ ने नगरीय निकाय चुनाव में जमकर प्रचार किया। नतीजे में कमलनाथ के लिए प्रतिष्ठा का विषय बन चुकी छिंदवाड़ा सीट को भाजपा सुरक्षित नहीं रख पाई और उसे हार का सामना करना पड़ा।

'हमने ग्वालियर में करीब 50 साल बाद महापौर के पद पर जीत हासिल की है'

कमलनाथ ने  पत्रकारों से बातचीत में कहा, "परिणाम कांग्रेस के लिए उत्साहजनक हैं। हमने छिंदवाड़ा, जबलपुर और ग्वालियर में तीन महापौर पदों पर जीत दर्ज की है। हमारे पार्षदों की संख्या में भी बढ़ोतरी हुई है।" उन्होंने कहा कि हमने ग्वालियर में करीब 50 साल बाद महापौर के पद पर जीत हासिल की है। पूर्व मुख्यमंत्री ने बीजेपी पर पुलिस और प्रशासन की सहायता से चुनाव जीतने का आरोप भी लगाया। उन्होंने कहा, "आंकड़े आने के बाद हम भोपाल और इंदौर (भोपाल में बीजेपी ने महापौर के चुनाव में निर्णायक बढ़त हासिल की है, जबकि इंदौर में जीत दर्ज की है) के नतीजों की समीक्षा करेंगे।" 

कमलनाथ ने कहा छिंदवाड़ा की जीत जनता की जीत है

छिंदवाड़ा में मिली जीत से उत्साहित पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने पत्रकारों से बातचीत के दौरान कहा यह कांग्रेस की नहीं छिंदवाड़ा की जनता की जीत है। मैं छिंदवाड़ा की जनता को धन्यवाद देता हूं कि मैं वहां पर प्रचार के लिए सिर्फ डेढ़ दिन गया और मेरी अनुपस्थिति के बावजूद छिंदवाड़ा की जनता ने मुझे इतना प्यार और स्नेह दिया।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें मध्य-प्रदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement