Sunday, April 28, 2024
Advertisement

VIDEO: आखिर शिवराज सिंह चौहान ने रामदास पुरी को अपने हाथों से क्यों पहनाया जूता, जानें वजह

मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने अपने हाथों से अनूपपुर बीजेपी जिला अध्यक्ष रामदास पुरी को अपने हाथों से जूता पहनाया। दरअसल, रामदास पुरी ने संकल्प लिया था और संकल्प पूरा होने के बाद शिवराज ने जूता पहनाया।

Kajal Kumari Edited By: Kajal Kumari @lallkajal
Updated on: December 23, 2023 14:17 IST
former mp cm shivraj singh cuahan- India TV Hindi
Image Source : ANI शिवराज सिंह चौहान ने रामदास को पहनाया जूता

अनूपपुर: मध्य प्रदेश के पूर्व सीएम शिवराज सिंह चौहान ने अनूपपुर बीजेपी जिला अध्यक्ष रामदास पुरी को अपने हातों से जूता पहनाया। इसके पीछे एर खास वजह थी। इसके पीछे रामदास पुरी का संकल्प था जिसके तरत वे पिछले छह साल से अपने पैरों में जूता-चप्पल नहीं पहन रहे थे अब संकल्प पूरा हो गया तो पूर्व सीएम शिवराज सिंह चौहान ने अपने हाथों से जूता पहनाकर अपना संकल्प पूरा कराया।  बता दें कि रामदास पुरी ने पिछले 6 साल से जूते-चप्पल नहीं पहने थे. उन्होंने 2017-18 में प्रतिज्ञा की थी कि जब तक दोबारा बीजेपी की सरकार नहीं बनेगी, तब तक वे जूते-चप्पल नहीं पहनेंगे। चूंकि अब जब बीजेपी की सरकार बन गई है तो पूर्व सीएम शिवराज सिंह चौहान ने उन्हें खुद जूते पहनाकर अपना संकल्प पूरा किया। पूर्व मुख्यमंत्री के जूते पहनाने पर पुरी भावुक हो गए और पैर छूने के लिए झुके तो शिवराज ने उन्हें गले से लगा लिया।

देखें वीडियो

शिवराज सिंह चौहान ने जूता पहनाने का वीडियो सोशल मीडिया पर भी शेयर किया है। शिवराज ने कहा कि राज्य में उनकी सरकार बन गई है, जिसके बाद उनका संकल्प पूरा हो गया है। इस कारण से आज मैंने उन्हें अपने हाथों से जूता पहनाया है। चौहान ने कहा- रामदास पुरी जैसे कार्यकर्ता पार्टी की शक्ति और पूंजी हैं। ऐसे समर्पित और कर्मठ कार्यकर्ता पर भाजपा को गर्व है और ऐसे ही कार्यकर्ता प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जी के संकल्प को भी पूरा करके अपने देश को भी समृद्ध और विकसित बनाने में योगदान देंगे। मैं रामदास जी को प्रणाम करता हूं।

बता दें कि शिवराज सिंह चौहान अपने परिवार के साथ अमरकंटक के दौरे पर हैं। शुक्रवार को शिवराज सिंह चौहान ने नर्मदा उद्गम स्थल में पूजा-अर्चना की थी। शिवराज सिंह चौहान ने यहां अपने द्वारा लगाए गए पहले पेड़ के बारे में भी जानकारी ली। बता दें कि शिवराज सिंह चौहान ने पेड़ लगाने की शुरुआत नर्मदा नदी के किनारे से ही की थी और अब वे उन पेड़ों के बारे में भी जानकारी लेते दिखे। 

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें मध्य-प्रदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement