Saturday, April 27, 2024
Advertisement

एजाज खान को जमानत मिली, भड़काऊ बयान को लेकर पिछले हफ्ते हुई थी गिरफ्तारी

भड़काऊ भाषण के आरोप में पिछले हफ्ते गिरफ्तार हुए एक्टर एजाज खान को जमानत मिल गई है। बांद्रा मेट्रोपॉलिटन मेजिस्ट्रेट कोर्ट ने एजाज खान को एक लाख रुपए के निजी मुचलके पर जमानत दी है।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: April 24, 2020 17:37 IST
Ajaz- India TV Hindi
Image Source : FILE एजाज खान को जमानत मिली

मुंबई। भड़काऊ भाषण के आरोप में पिछले हफ्ते गिरफ्तार हुए एक्टर एजाज खान को जमानत मिल गई है। बांद्रा मेट्रोपॉलिटन मेजिस्ट्रेट कोर्ट ने एजाज खान को एक लाख रुपए के निजी मुचलके पर जमानत दी है। 18 अप्रैल के दिन एजाज खान को अवमानना, भड़काऊ बयान देने और सरकारी आदेश के उलंघन के आरोप में गिरफ्तार किया गया था। एजाज खान अपनी बयानबाजी की वजह से सुर्खियों में बना रहता है।

खान की ओर से वकील नाजनीन खत्री ने अदालत को बताया कि ऐसे मामलों में धारा 153ए लागू नहीं होती। यह धारा धर्म, जाति, जन्मस्थान, आवास और भाषा के आधार पर विभिन्न समूहों के बीच शत्रुता को बढ़ावा देने से संबंधित है। उन्होंने अपनी दलील के समर्थन में उच्चतम न्यायालय के चार फैसलों का उल्लेख किया।

खत्री ने अदालत से कहा कि खान ने किसी धर्म के खिलाफ बात नहीं की, बल्कि फेसबुक पोस्ट में उन्होंने केवल नेताओं की आलोचना की। उनकी दलीलों को स्वीकार करते हुए मेट्रोपोलिटन मजिस्ट्रेट एस एन शिंदे ने खान को एक लाख रुपये के मुचलके पर जमानत दे दी। उन्हें 15 दिन तक घर में ही रहने को कहा गया है। 

  आपको बता दें कि एजाज खान का विवादों से पुराना नाता है। पहले भी उन्हें गिरफ्तार किया जा चुका है। विवादित कारणों से एजाज पहले भी जेल जा चुके हैं।  पिछले साल जुलाई महीने में एजाज खान को गिरफ्तार किया गया था। तब उनके खिलाफ धर्म के आधार पर विभिन्न समूहों के बीच दुश्मनी को बढ़ावा देने वाली आपत्तिजनक सामग्री के साथ टिकटॉक वीडियो बनाने और उसे अपलोड करने और बड़े पैमाने पर लोगों के बीच नफरत पैदा करने के लिए मामला दर्ज किया गया था।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें महाराष्ट्र सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement