Friday, April 26, 2024
Advertisement

'आरक्षण बढ़ाने की नहीं है नीयत', मराठा आंदोलन पर कांग्रेस नेता ने महाराष्ट्र सरकार पर साधा निशाना

बिहार में आरक्षण बढ़ाने को लेकर खूब राजनीतिक बयानबाजी हो रही है। इस बीच कांग्रेस पार्टी के नेता विजय वेडेट्टीवार ने कहा कि सरकार बेसिक मुद्दों पर ध्यान नहीं दे रही है। जब बिहार सरकार आरक्षण का फीसदी प्रतिशत बढ़ा सकती है तो महाराष्ट्र सरकार क्यों नहीं।

Reported By : Yogendra Tiwari Edited By : Avinash Rai Updated on: November 10, 2023 14:32 IST
Congress leader Vijay Vedettiwar targeted the Maharashtra government on maratha reservation percenta- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV विजय वेडेट्टीवार ने राज्य सरकार पर साधा निशाना

बिहार में इन दिनों राजनीतिक भूचाल आया हुआ है। महिलाओं पर की गई नीतीश कुमार की टिप्पणी के बाद उनकी चारों ओर आलोचनाएं हो रही हैं और लोग जमकर नीतीश कुमार को खरी-खोटी सुना रह हैं। इस बीच नीतीश कुमार ने अपने बयान को लेकर माफी मांग ली है। बिहार ओबीसी आरक्षण के प्रतिशत को बढ़ाने को लेकर भी खूब चर्चा हो रही है। इस बीच महाराष्ट्र विधानसभा के विपक्ष नेता व कांग्रेस नेता विजय वेडेट्टीवार ने कहा कि सरकार का बेसिक मुद्दों पर ध्यान नहीं है। उन्होंने कहा कि यदि बिहार सरकार आरक्षण का प्रतिशत बढ़ा सकती है तो महाराष्ट्र सरकार ऐसा क्यों नहीं कर सकती है। 

महाराष्ट्र आरक्षण की मांग

उन्होंने कहा कि बिहार की सरकार यदि आरक्षण का प्रतिशत बढ़ा सकती है तो महाराष्ट्र की सरकार क्यों नहीं बढ़ा सकती है। बडे़-बड़े स्कैम करने में महाराष्ट्र की सरकार लगी हुई है। यह आरोप महाराष्ट्र विधानसभा के विपक्ष नेता विजय वेडेट्टीवार ने आज नागपुर में लगाया। विजय वेडेट्टीवार ने कहा कि सरकार का बेसिक मुद्दों पर ध्यान ही नहीं है। इनका केवल एक उद्देश्य है आपस में लड़वाना। सरकार की भूमिका किसी को आरक्षण देने की नहीं है, न ही बिहार जैसे विपक्ष ने कहा था कि आरक्षण 50 फीसदी से बढ़ना चाहिए। 

'बिहार कर सकता है तो हम क्यों नहीं'

उन्होंने कहा कि बिहार कर सकता है तो यहां हम क्यों नहीं कर सकते हैं। महाराष्ट्र की सरकार किसी को कुछ भी देना नहीं चाहती है। सरकार सबको रास्ते पर खड़ा करके कटोरा देना चाहती है। कटोरा लेकर आपस में लड़ते रहो। उसमें डालने वाला कोई भी नहीं बचेगा। आपस में लड़ाओ यह इस सरकार की भूमिका है। बहुत बड़े-बड़े स्कैम राज्य में हो रहे हैं। उस तरफ से ध्यान भटकाने क लिए यह नई-नई बातें लाई जा रही हैं। इस तरीके की राजनीति कर रही है महाराष्ट्र सरकार। उन्होंने कहा कि जिस तरह के बिल्ली आंख बंद करके दूध पीती है। वैसे ही लोग आंख बंद कर तिजोरी गटक रहे हैं। उनका बेसिक मुद्दों पर ध्यान नहीं है। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें महाराष्ट्र सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement