Saturday, May 11, 2024
Advertisement

मूसलाधार बारिश से बदली नागपुर की सूरत, सड़क-रेलवे स्टेशन से लेकर घर तक में भरा पानी, स्कूलों में छुट्टी- VIDEO

IMD Weather Report Today: नागपुर जिले में रात भर हुई भारी बारिश से जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गया है। मूसलाधार बारिश से हर जगह जलभराव की स्थिति उत्पन्न हो गई है। लोगों के घरों तक में पानी घुस गया है।

Reported By : Yogendra Tiwari Edited By : Malaika Imam Updated on: September 23, 2023 9:12 IST
बारिश से बेहाल नागपुर- India TV Hindi
बारिश से बेहाल नागपुर

IMD Weather Report Today: महाराष्ट्र के कई हिस्से में भारी बारिश का दौर फिर से शुरू हो गया है। नागपुर में रात भर हुई मूसलाधार बारिश से जिले का जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गया है। मौसम विभाग ने नागपुर में हुई बारिश 106 एमएम दर्ज की है। अचानक रात को हुई बारिश से हर जगह जलभराव की स्थिति उत्पन्न हो गई है। लोगों के घरों में पानी घुस गया है। प्रशासन ने आज यानी शनिवार को स्कूलों की छुट्टी का ऐलान कर दिया है। 

अंबाझरी इलाके में भेजी गई NDRF की टीम

नागपुर के मोर भवन बस डिपो में बसें डूब गई हैं। बचाव कार्य नागपुर महानगरपालिका की ओर से किया जा रहा है। नागपुर गोरेवाडा तालाब के दो गेट खोल दिए गए हैं। अंबाझरी लेक ओवरफ्लो हो रहा है। साथ ही वहां की सुरक्षा दीवार टूटकर गिर गई है। इसके साथ ही नागपुर रेलवे स्टेशन में भी पानी भर गया है। NDRF की एक टीम अंबाझरी इलाके में भेजी गई। अंबाझरी झील ओवरफ्लो की वजह से वर्मा लेआउट में पानी का जलभराव हो गया है। 

बारिश को लेकर डिप्टी सीएम ने किया ट्वीट

महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने ट्वीट किया, "नागपुर में कल रात हुई भारी बारिश की वजह से अंबाझरी झील ओवरफ्लो हो गई है और कुछ इलाकों में पानी घुस गया है। कलेक्टर ने मुझे बताया कि केवल 4 घंटे में 100 मिमी से अधिक बारिश हुई। नागपुर कलेक्टर, नगर निगम कमिश्नर मौके पर पहुंच गए हैं और तुरंत जरूरी कदम उठाए जा रहे हैं। निर्देश दिए गए हैं कि निचले इलाकों में फंसे नागरिकों की सबसे पहले मदद की जाए। बचाव कार्य के लिए एनडीआरएफ (NDRF) की एक टीम और एसडीआरएफ (SDRF) की दो टीमें तैनात की गई हैं। हम लगातार प्रशासन के संपर्क में हैं और स्थिति पर नजर रख रहे हैं।"

मुंबई और आस-पास के इलाके में बारिश

हालांकि, मुंबई और उसके आस-पास के इलाको में फिलहाल बारिश नहीं हो रही है। रात को हल्की बूंदा-बांदी हुई। मौसम विभाग ने मुंबई में 24 और 25 सितंबर को भारी बारिश की संभावना जताई है।

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें महाराष्ट्र सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement