Saturday, May 04, 2024
Advertisement

Maharashtra: "भाजपा शिवसेना को खत्म करने की रच रही है साज़िश" उद्धव ठाकरे ने लगाए आरोप

Maharashtra: शिवसेना की ओर से जारी एक बयान के मुताबिक, ठाकरे ने पार्टी के जिलाध्यक्षों से कहा कि अगर वे लड़ना चाहते हैं, शिवसेना को खत्म करने की यह भाजपा की चाल है। मैं उन्हें राज्य में मध्यावधि चुनाव कराने की चुनौती देता हूं। यह खेल खेलने के बजाय, हम जनता की अदालत में जाएंगे। अगर हम गलत हैं, तो लोग हमें घर भेज देंगे और यदि भाजपा और शिंदे गुट गलत हैं तो लोग इन्हें घर भेज देंगे।

Reported By : PTI Edited By : Shailendra Tiwari Published on: July 04, 2022 20:11 IST
Uddhav Thackeray- India TV Hindi
Image Source : REPRESENTATIONAL IMAGE Uddhav Thackeray

Highlights

  • पूर्व सीएम उद्धव ठाकरे ने बीजेपी पर लगाया बड़ा आरोप
  • "शिवसेना को खत्म करने की भाजपा की है चाल"
  • "विधानसभा को मनमाने तरीके से चलाना संविधान का अपमान"

Maharashtra: महाराष्ट्र विधानसभा में एकनाथ शिंदे की अगुवाई वाली सरकार के विश्वास मत हासिल करने की पृष्ठभूमि में पूर्व मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने सोमवार को आरोप लगाया कि भाजपा उनकी पार्टी को खत्म करने की साज़िश रच रही है और राज्य में मध्यावधि चुनाव कराने की चुनौती भी दी। शिवसेना भवन में पार्टी के जिला प्रमुखों की एक बैठक को संबोधित करते हुए ठाकरे ने कहा कि विधानसभा को मनमाने तरीके चलाना संविधान का अपमान है। 

"राज्य में मध्यावधि चुनाव कराने की चुनौती देता हूं"

शिवसेना की ओर से जारी एक बयान के मुताबिक, ठाकरे ने पार्टी के जिलाध्यक्षों से कहा कि अगर वे लड़ना चाहते हैं, तो एकजुट रहें। बयान में आगे कहा गया, “शिवसेना को खत्म करने की यह भाजपा की चाल है। मैं उन्हें राज्य में मध्यावधि चुनाव कराने की चुनौती देता हूं। यह खेल खेलने के बजाय, हम जनता की अदालत में जाएंगे। अगर हम गलत हैं, तो लोग हमें घर भेज देंगे और यदि भाजपा और शिंदे गुट गलत हैं तो लोग इन्हें घर भेज देंगे।” 

उन्होंने विशेषज्ञों से पूछते हुए कहा कि राज्य में चल रहा घटनाक्रम क्या संविधान के मुताबिक है? क्या इन्होंने संवैधानिक मानदंडों का उल्लंघन नहीं किया है? 

आपको बता दे, पिछले महीने शिंदे ने शिवसेना के खिलाफ बगावत कर दी थी। पार्टी के अधिकतर विधायक उनके पाले में चले गए थे, जिस वजह से ठाकरे की महा विकास आघाड़ी सरकार गिर गई थी। ठाकरे के इस्तीफे के एक दिन बाद शिंदे ने 30 जून को मुख्यमंत्री पद की शपथ ली थी। भाजपा नेता देवेंद्र फडणवीस उप मुख्यमंत्री के रूप में शपथ ली थी।

मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने आज विधानसभा में दिया अपना भाषण

इधर महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने आज विधानसभा में अपना भाषण दिया। उन्होंने कहा कि उन्हें लंबे समय तक दबाया गया था और उनके नेतृत्व में विद्रोह उनके साथ किए गए अनुचित व्यवहार का नतीजा था।

शिंदे ने विधानसभा में उनके नेतृत्व वाली नवगठित सरकार के विश्वास मत हासिल करने के बाद अपने भाषण में कहा, “आज की घटनाएं सिर्फ एक दिन में नहीं हुईं।” बिना नाम लिए, शिंदे ने उद्धव ठाकरे के उस बयान का भी जिक्र किया जिसमें कहा गया था कि एनसीपी प्रमुख शरद पवार ने उन्हें महा विकास आघाड़ी के गठन से पहले सूचित किया था कि कांग्रेस और एनसीपी के नेता शिंदे के तहत काम करने के इच्छुक नहीं हैं।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें महाराष्ट्र सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement