Monday, June 17, 2024
Advertisement

महाराष्ट्र: नासिक में सुराणा ज्वैलर्स पर IT ने की छापेमारी, 26 करोड़ नकद और 90 करोड़ की बेहिसाब संपत्ति के कागज जब्त

महाराष्ट्र के नासिक में आयकर विभाग ने बड़ी छापेमारी की है। इस दौरान आईटी विभाग ने 26 करोड़ रुपए नकद और 90 करोड़ की बेहिसाब संपत्ति के दस्तावेज जब्त किए हैं।

Written By: Rituraj Tripathi @riturajfbd
Updated on: May 26, 2024 12:22 IST
INCOME TAX - India TV Hindi
Image Source : ANI IT ने की छापेमारी

नासिक: महाराष्ट्र के नासिक में सुराणा ज्वैलर्स के ठिकानों पर इनकम टैक्स विभाग की रेड पड़ी है। इस छापेमारी में 26 करोड़ रुपए नकद और 90 करोड़ की बेहिसाब संपत्ति के दस्तावेज जब्त किए गए हैं।

आयकर विभाग की कार्रवाई से हड़कंप

महाराष्ट्र में पिछले कुछ दिनों से आयकर विभाग काफी अलर्ट मोड में नजर आ रहा है। हालही में विभाग ने नांदेड में बड़ी कार्रवाई की थी और 170 करोड़ रुपए की बेहिसाब संपत्ति जब्त की थी। इसके बाद अब नासिक में भी विभाग ने बड़ा काम किया है।

आयकर विभाग की इस कार्रवाई से महाराष्ट्र में हड़कंप मच गया है। मिली जानकारी के मुताबिक, आयकर विभाग को नोट गिनने में कई घंटे लगे। इसके लिए कई टीमों को बुलाया गया और फिर जो आंकड़ा सामने आया, वो चौंकाने वाला था।

आयकर विभाग को 26 करोड़ नकद और 90 करोड़ की बेहिसाब संपत्ति के बारे में जानकारी मिली है, जिसके बाद उसने नकदी और कागजों को जब्त कर लिया है। मिली जानकारी के मुताबिक, इस छापेमारी को अंजाम देने के लिए आयकर विभाग की तरफ से अलग-अलग टीमें बनाई गई थीं। इस दौरान परिवार के सदस्यों के घरों की भी तलाशी ली गई। 

आयकर विभाग का ये ऑपरेशन काफी लंबा चला, लेकिन सर्राफा व्यापारी के पास इतनी बड़ी मात्रा में संपत्ति मिलना चर्चा का विषय बना हुआ है। अब अधिकारी ये बात जानने की कोशिश कर रहे हैं कि आखिर व्यापारी के पास इतनी अकूत दौलत कहां से आई। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें महाराष्ट्र सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement