1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. पैसा
  4. गैजेट
  5. Xiaomi ने भारत में रोका Mi A3 डिवाइस का उत्‍पादन, एंड्रॉयड अपडेट के बाद आ रही है तकनीकी परेशानी

Xiaomi ने भारत में रोका Mi A3 डिवाइस का उत्‍पादन, एंड्रॉयड अपडेट के बाद आ रही है तकनीकी परेशानी

शाओमी इंडिया ने एक बयान में कहा है कि हमें पता चला है कि हाल ही में एंड्रॉयड 11 अपडेट के बाद कुछ एमआई ए3 डिवाइस में परेशानी आई है।

India TV Paisa Desk India TV Paisa Desk
Published on: January 05, 2021 10:40 IST
Xiaomi stops roll-out of Mi A3 devices after users complaints- India TV Paisa
Photo:FILE PHOTO

Xiaomi stops roll-out of Mi A3 devices after users complaints

नई दिल्‍ली। स्‍मार्टफोन और स्‍मार्ट डिवाइस निर्माता शाओमी (Xiaomi) ने भारत में अपने हाल ही में लॉन्‍च हुए फ्लैगशिप डिवाइस Mi A3 का उत्‍पादन रोक दिया है। उपभोक्‍ताओं द्वारा एंड्रॉयड अपडेट के बाद इस डिवाइस में तकनीकी खराबी की शिकायतों के बाद कंपनी ने यह कदम उठाया है। बहुत से उपभोक्‍ताओं ने सोशल मीडिया प्‍लेटफॉर्म पर शिकायत की है कि एंड्रॉयड 11 के नए अपडेट को डिवाइस में इंस्‍टॉल करने के बाद उनका फोन डेड या फ्रीज हो गया है।  

शाओमी इंडिया ने एक बयान में कहा है कि हमें पता चला है कि हाल ही में एंड्रॉयड 11 अपडेट के बाद कुछ एमआई ए3 डिवाइस में परेशानी आई है। इस वजह से हम इन डिवाइस का उत्‍पादन अभी रोक रहे हैं। कंपनी ने इस फोन को अगस्‍त, 2020 में 12,999 रुपये की कीमत पर लॉन्‍च किया था।  

कुछ यूजर्स ने शिकायत की है कि शाओमी सेंटर्स पर फोन को रिपेयर करने के लिए बहुत अधिक कीमत मांगी जा रही है। इसके बाद कंपनी ने घोषणा की है कि प्रभावित यूजर्स के फोन को कंपनी के सर्विस सेंटर्स पर फ्री में सही किया जाएगा, भले ही उनकी प्रोडक्‍ट वारंटी खत्‍म क्‍यों न हो गई हो।

यह भी पढ़ें: Debit-Credit Card यूजर्स रहें सावधान, लीक जानकारी से खाली हो सकता है आपका बैंक अकाउंट

शाओमी ने अपने बयान में कहा कि हम अपने उन सम्‍मानीय यूजर्स से आग्रह करते हैं, जिन्‍हें परेशानी का सामना करना पड़ रहा है, कि वह देशभर में 2000 से अधिक सर्विस सेंटर्स में से अपने किसी भी नजदीकी सेंटर पर जा सकते हैं, जहां बिना किसी शर्त के फ्री में समाधान उपलब्‍ध कराया जाएगा। इसके लिए वारंटी की कोई अनिवार्यता नहीं होगी।

यह भी पढ़ें: RBI ने दो सहकारी बैंकों पर लगाया सात लाख रुपये का जुर्माना, BoB ने शुरू की व्‍हाट्सएप बैंकिंग सर्विस

मार्केट रिसर्च फर्म आईडीसी के मुताबिक 2020 की तीसरी तिमाही में भारतीय स्‍मार्टफोन बाजार में शाओमी नंबर वन ब्रांड थी। उसकी कुल बाजार हिस्‍सेदारी 25 प्रतिशत है और सालाना आधार पर वह 7.1 प्रतिशत की दर से वृद्धि हासिल कर रही है। शाओमी ने कहा कि इस परेशानी के लिए हमें खेद है। बेहतर संभव यूजर अनुभव की पेशकश करने की प्रतिबद्धता के रूप में हम निरंतर अपने उत्‍पादों और सेवाओं को बेहतर बनाने की दिशा में काम करेंगे।

यह भी पढ़ें:  Aadhaar card alert: आधार कार्ड यूजर्स भूलकर भी ना करें ये काम, UIDAI का अलर्ट

Write a comment
X