Sunday, April 28, 2024
Advertisement

उत्तराखंड CM का सचिव बता कपड़ा व्यवसायी से फ्रॉड, सरकारी टेंडर दिलाने के नाम पर 1.17 करोड़ की ठगी

आरोपी ने अपने आपको उत्तराखंड के मुख्यमंत्री का सचिव बताया। भीलवाड़ा में रहने वाले कपड़ा व्यवसायी व नगर परिषद के उपसभापति के साथ कपड़े का सरकारी टेंडर दिलाने के मामले में एक करोड़ 17 लाख की ठगी की।

Malaika Imam Edited By: Malaika Imam @MalaikaImam1
Updated on: March 14, 2024 19:49 IST
पुलिस ने आरोपी को किया गिरफ्तार- India TV Hindi
पुलिस ने आरोपी को किया गिरफ्तार

भीलवाड़ा: अपने आपको मुख्यमंत्री का सचिव बताकर उत्तराखंड सरकार के स्कूलों में कपड़ा सप्लाई का सरकारी टेंडर दिलाने के मामले में ठगी का मामला सामने आया है। भीलवाड़ा शहर की प्रतापनगर थाना पुलिस ने परिवादी की रिपोर्ट पर उत्तराखंड से अपने आपको मुख्यमंत्री का सचिव बताने वाले ठग को गिरफ्तार किया है। इस फर्जी सचिव को गुरुवार को भीलवाड़ा कोर्ट में पेश किया गया। न्यायालय ने रिमांड पर सौंपा है।

प्रतापनगर थाने में मामला दर्ज

प्रतापनगर थाने के एएसआई साबिर मोहम्मद ने कहा कि उत्तराखंड निवासी सौरभ वत्स अपने आपको मुख्यमंत्री का सचिव बताकर भीलवाड़ा शहर में रहने वाले कपड़ा व्यवसायी व नगर परिषद के उपसभापति रामनाथ योगी के साथ कपड़े का सरकारी टेंडर दिलाने के मामले में एक करोड़ 17 लाख की ठगी की। मामले में नगर परिषद के उपसभापति रामलाल योगी ने प्रतापनगर थाने में मामला दर्ज करवाया, जिस पर जिला पुलिस अधीक्षक राजन दुष्यंत के निर्देश पर प्रतापनगर थाना प्रभारी सुगन सिंह के नेतृत्व में विशेष टीम का गठन किया गया। 

अन्य आरोपियों की तलाशी जारी

ठगी करने वाले आरोपी के खिलाफ प्रतापनगर थाने में धारा 406, 420 ,120 में मामला दर्ज कर आरोपी सौरभ वत्स को गिरफ्तार किया गया। देहरादून निवासी सौरभ वत्स उत्तराखंड सरकार में संचालित सरकारी स्कूलों में स्कूल ड्रेस निर्माण के लिए कपड़े का टेंडर दिलाने के नाम पर भीलवाड़ा के कपड़ा व्यवसायी से एक करोड़ 17 लाख रुपये की ठगी की। सुभाष महरिया व एक उत्तराखंड सीएम के पूर्व सचिव पीसी उपाध्याया सहित अन्य आरोपियों की तलाश जारी है। प्रतापनगर थाने की एएसआई साबिर मोहम्मद ने कहा कि ठगी करने वाले आरोपियों के खिलाफ देहरादून थाने में इसी प्रकार ठगी करने के चार मुकदमे के साथ ही मुरादाबाद व दिल्ली में भी मामला दर्ज है। (रिपोर्ट- सोमदत त्रिपाठी)

ये भी पढ़ें- 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें राजस्थान सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement