Tuesday, April 30, 2024
Advertisement

ऊंट खोजते हुए पोकरण फायरिंग रेंज में पहुंचा शख्स, बम पर पैर पड़ा और उड़ गए चिथड़े

राजस्थान के जैसलमेर जिले में स्थित पोकरण फायरिंग रेज में आज एक ऊंट पाल की मौत हो गई। बताया जा रहा है कि ये शख्स अपने ऊंट को खोजते हुए फायरिंग रेंज में पहुंचा जहां उसका पैर जमीन में धंसे बम पर पड़ गया और धमाका हुआ।

Swayam Prakash Edited By: Swayam Prakash @swayamniranjan_
Published on: June 23, 2023 21:16 IST
POKHRAN- India TV Hindi
Image Source : VIDEO GRAB पोकरण फील्ड फायरिंग रेंज में ऊंट पालक की मौत

राजस्थान के जैसलमेर जिले के लाठी थाना क्षेत्र में शुक्रवार को पोकरण फील्ड फायरिंग रेंज में एक बम धमाका हुआ। बम पर पैर पड़ने से हुए धमाके के कारण एक शख्स की मौत हो गई। बताया जा रहा है कि बम धामके में जिसकी जान गई है वह एक ऊंट पालक था। पुलिस ने बताया कि ऊंट पालक अपने ऊंट को ढूंढते हुए फायरिंग रेंज में पहुंच गया था। इस दौरान उसका पैर बम पर पड़ा और तेज धमाका हो गया। 

जमीन में दबे बम पर पड़ा पैर और हुआ धमाका

थानाधिकारी खेताराम सियोल ने बताया कि पोकरण फील्ड फायरिंग रेंज में ऊंट की तलाश में गये ऊंट पालक शंकर लाल बिश्नोई (50) का पैर जमीन में दबे बम पर पड़ गया और बम फट गया जिससे उसकी मौत हो गई। उन्होंने बताया कि पोस्टमार्टम के बाद शव परिजनों को सौंप दिया गया। पुलिस मामले की जांच कर रही है। 

आखिर कैसै हुआ ये हादसा 
जैसे ही बम के फटने की जोरदार आवाज सुनाई दी, आसपास के ग्रामीणों तुरंत मौके पर पहुंच गए और फिर इसकी जानकारी लाठी पुलिस को दी। मालूम हो कि पोकरण फील्ड फायरिंग रेंज में सेना के अभ्यास के दौरान कई बार बम नहीं फटते हैं, जिनकी रिकवरी नहीं हो पाती है। यही कारण है कि इस तरह का हादसा हुआ है।

(इनपुट- PTI)

ये भी पढ़ें-

बंगाल: पुरुलिया में TMC नेता की हत्या के मामले में दो गिरफ्तार, पार्टी कार्यालय में मारी थी गोली

गुजरात के जामनगर में गिरी इमारत, मौके पर बचाव दल, रेस्क्यू ऑपरेशन जारी
 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें राजस्थान सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement