Wednesday, April 24, 2024
Advertisement

कोरोना टेस्ट की विश्वसनीयता पर सवाल? सांसद हनुमान बेनीवाल की एक रिपोर्ट पॉजिटिव और एक निगेटिव

देश में कोरोना वायरस टेस्टिंग को लेकर राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी के संयोजक और राजस्थान की नागौर लोकसभा सीट से सांसद हनुमान बेनीवाल की आयी कोरोना रिपोर्ट पर खलबली मच गई है। 

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: September 14, 2020 16:29 IST
Nagaur MP Hanuman Beniwal- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO Nagaur MP Hanuman Beniwal

नई दिल्ली/जयपुर। देश में कोरोना वायरस टेस्टिंग को लेकर राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी के संयोजक और राजस्थान की नागौर लोकसभा सीट से सांसद हनुमान बेनीवाल की आयी कोरोना रिपोर्ट पर खलबली मच गई है। ये जानकारी खुद सांसद हनुमान बेनीवाल ने ट्वीट कर दी है। सांसद हनुमान बेनीवाल ने अपने ट्वीट में लिखा है कि 'मैंने लोकसभा परिसर में कोरोना वायरस की जांच करवाई जो पॉजिटिव आई उसके बाद जयपुर स्थित सवाई मान सिंह मेडिकल में जांच करवाई जो नेगेटिव आई, दोनों रिपोर्ट आपके साथ साझा कर रहा हूं, आखिर किस रिपोर्ट को सही माना जाए?'

दो जांच में अलग-अलग आए नतीजे

बता दें कि, इस बार संसद के मानसून सत्र में सांसदों को कोरोना टेस्ट कराना अनिवार्य किया गया है। सांसद हनुमान बेनीवाल का रविवार (13 सितम्बर) को मिली एक जांच रिपोर्ट में उन्हें पॉजिटिव बताया गया, जबकि अगले ही दिन यानी सोमवार 14 सितम्बर (मानसून सत्र का पहला दिन) को हुई जांच में नेगेटिव पाए गए। सांसद बेनीवाल ने बताया कि संसद सत्र में शामिल होने के लिए उन्होंने 11 सितम्बर को कोविड-19 टेस्ट करवाई थी। लोकसभा परिसर में आईसीएमआर के सहयोग से हुई जांच की रिपोर्ट उन्हें 13 सितम्बर को प्राप्त हुई। उन्होंने बताया कि 13 सितम्बर को वे जयपुर स्थित आवास पर थे तब उन्हें सुबह दूरभाष पर लोक सभा सचिलवाय से उनके कोरोना पॉजिटीव आने की सूचना प्राप्त हुई।

Hanuman Beniwal Coronavirus test reports

Image Source : INDIA TV
Hanuman Beniwal Coronavirus test reports 

17 लोकसभा व 6 राज्यसभा सांसदों की रिपोर्ट आई पॉजिटिव 

गौरतलब है कि आज से संसद का मानसून सत्र शुरू हुआ है और पहले ही दिन 17 सांसदों की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव निकली है, जिसमें 12 बीजेपी के हैं जबकि 5 अन्य दलों के हैं। वहीं राज्यसभा के भी 6 सदस्य कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। कोरोना संक्रमित सांसदों में हनुमान बेनीवाल का भी नाम शामिल है और इन सभी सांसदों का टेस्ट संसद भवन परिसर में ही हुआ था। हनुमान बेनीवाल ने जयपुर के सवाई मान सिंह अस्पताल में भी टेस्ट करवाया है जहां की रिपोर्ट निगेटिव है।

भारतीय जनता पार्टी के जो सांसद पॉजिटिव निकले हैं उनके नाम इस तरह से हैं, मिनाक्षी लेखी, सुखबीर सिंह जौनपुरिया, सुकांता मजूमदार, अनंत कुमार हेगड़े, जनार्दन सिंह सिगरीवाल, बिद्युत बारान महतो, प्रधान बरुआ, प्रताप राव पाटिल, राम शंकर कटारिया, प्रवेश बर्मा, सत्यपाल सिंह और रोडमल नागर हैं। इनके अलावा राजस्थान से आरएलपी सांसद हनुमान बेनीवाल, आंध्र प्रदेश से YRSC सांसद गोड्ड़ेती माधवी, महाराष्ट्र से शिवसेना सांसद प्रताप राव जाधव, आंध्र प्रदेश से YRSC सांसद एन रेडप्पा, और तमिलनाडू से डीएमके सांसद सेलवम जी की कोरोना रिपोर्ट भी पॉजिटिव निकली है। सत्र के प्रारंभ से पहले सांसदों और संसद कर्मचारियों समेत 4,000 से अधिक लोगों की कोविड-19 के लिए जांच कराई गयी है।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें राजस्थान सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement