Sunday, May 05, 2024
Advertisement

Jodhpur Violence : क्या जोधपुर में पहले से थी हंगामे की तैयारी, कहां से आए नुकीले हरे रंग के पत्थर ? जानें डिटेल

आमतौर पर जोधपुर (Jodhpur) में जो पत्थर पाए जाते हैं उनमें रेत की मात्रा ज्यादा होती है और वो पीले रंग के होते हैं।

Niraj Kumar Written by: Niraj Kumar @nirajkavikumar1
Updated on: May 03, 2022 19:46 IST
Jodhpur Violence at Jalori gate area- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV Jodhpur Violence at Jalori gate area

Highlights

  • शहर के जालोरी गेट पर शुरू हुआ हंगामा
  • धार्मिक झंडे को लेकर दो गुटों में विवाद बढ़ा
  • सीएम गहलोत ने शांति बनाए रखने की अपील की

Jodhpur Violence : राजस्थान (Rajasthan) के जोधपुर (Jodhpur) में आज ईद के दिन सुबह-सुबह हुए बवाल से हालात तनावपूर्ण हो गए हैं। जालौरी गेट से शुरू हुआ हंगामा अब कबूतरों के चौक इलाके तक पहुंच गया है। अभी तक के घटनाक्रम के मुताबिक हंगामे और पथराव के बाद हालात नियंत्रित करने की पूरी कोशिश में प्रशासनिक अमला जुटा है। वहीं ताजा जानकारी के मुताबिक पथराव के लिए नुकीले हरे रंग के पत्थर इकट्ठा किए गए थे और यही पत्थर सुबह में चलाए गए। 

जोधपुर के पत्थर में रेत की मात्रा ज्यादा होती है

इंडिया टीवी संवाददाता मनीष भट्टाचार्या ने बताया कि आमतौर पर जोधपुर  (Jodhpur)  में जो पत्थर पाए जाते हैं उनमें रेत की मात्रा ज्यादा होती है और वो पीले रंग के होते हैं। लेकिन आज जो पत्थर फेंके गए वो नुकीले और हरे रंग के थे। इससे एक बड़ी साजिश का शक पैदा होता है और यह सवाल उठता है कि कहीं जोधपुर में पहले से पत्थर चलाने की तैयारी तो नहीं थी? फिलहाल पुलिस और प्रशासन हालात को नियंत्रित करने की कोशिशों में जुटा है। इसके बाद साजिश के हर एंगल की जांच की जाएगी।

जालोरी गेट इलाके में धार्मिक झंडा लगाने को लेकर विवाद

आपको बता दें कि आज सुबह जोधपुर  (Jodhpur) के जालौरी गेट इलाके में धार्मिक झंडा लगाने और उसे हटाने को लेकर बवाल शुरू हो गया। शुरूआत में दो गुटों के बीच जमकर बहस हुई और धीरे-धीरे धक्कामुक्की के बाद पथराव शुरू हो गया। उधर शहर में बवाल के बाद इंटरनेट सर्विस बंद कर दी गई है। 

सीएम गहलोत ने शांति बनाए रखने की अपील की

इस बीच मुख्यमंत्री अशोक गहलोत (Ashok Gehlot) ने इस पूरी घटना दुर्भाग्यपूर्ण बताते हुए लोगों से शांति बनाए रखने की अपील की है। गहलोत ने मंगलवार की सुबह ट्वीट किया, ‘‘जोधपुर के जालौरी गेट के निकट दो गुटों में झड़प से तनाव पैदा होना दुर्भाग्यपूर्ण है। प्रशासन को हर कीमत पर शांति एवं व्यवस्था बनाए रखने के निर्देश दिए हैं।’’ गहलोत ने लोगों ने शांति बनाए रखने की अपील करते हुए कहा, ‘जोधपुर, मारवाड़ की प्रेम एवं भाईचारे की परंपरा का सम्मान करते हुए मैं सभी पक्षों से मार्मिक अपील करता हूं कि शांति बनाए रखें एवं कानून-व्यवस्था बनाने में सहयोग करें।’ 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें राजस्थान सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement