Sunday, May 19, 2024
Advertisement

त्रिकोणीय सीरीज के लिए बांग्लादेश टीम का ऐलान, 2 बड़े खिलाड़ी बाहर

बांग्लादेश के अलावा सीरीज में श्रीलंका और जिम्बाब्वे की टीमें भाग ले रहीं हैं।

Written by: India TV Sports Desk
Published on: January 07, 2018 21:06 IST
बांग्लादेश टीम- India TV Hindi
बांग्लादेश टीम

बांग्लादेश ने आगामी त्रिकोणीय एक दिवसीय अंतरराष्ट्रीय टूर्नामेंट के शुरूआती दो मैचों के लिये चुनी अपनी 16 सदस्यीय टीम से सलामी बल्लेबाज सौम्य सरकार और तेज गेंदबाज तस्किन अहमद को बाहर रखा है। जिम्बाब्वे और श्रीलंका इस टूर्नामेंट में भाग लेने वाली अन्य टीमें हैं। यह बांग्लादेश का एक साल से ज्यादा समय के बाद पहला वनडे टूर्नामेंट है जो 15 जनवरी से ढाका में शुरू होगा। मुख्य चयनकर्ता मिंहाजुल अबेडिन ने प्रेस कांफ्रेंस में कहा, ‘तस्किन और सौम्य दोनों को खराब फार्म के कारण टीम से बाहर रखा गया है। वे सुधार के लिये फ्रेंचाइजी आधारित प्रथम श्रेणी टूर्नामेंट बीसीएल में खेलेंगे।’ 

सौम्य 2014 में अंतरराष्ट्रीय पदार्पण के बाद से तीनों प्रारूपों की बांग्लादेशी टीम में नियमित रहे हैं लेकिन उन्हें लंबे समय से चल रही खराब फार्म का खामियाजा भुगतना पड़ा। इस बायें हाथ के बल्लेबाज ने पिछले साल अक्तूबर में दक्षिण अफ्रीका के दौरे में केवल एक वनडे खेला था जिसमें वह केवल आठ रन बना सके थे। तेज गेंदबाज तस्किन ने भी दक्षिण अफ्रीका में खराब प्रदर्शन किया था, उन्होंने तीन वनडे में केवल दो विकेट प्राप्त किये थे। बायें हाथ के तेज गेंदबाज मुस्तफिजुर रहमान टखना मुड़ने के कारण बांग्लादेश की दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पिछली वनडे सीरीज में नहीं खेल पाये थे, लेकिन अब उन्होंने टीम में वापसी की है। 

बांग्लादेश की टीम शुरूआती मैच में जिम्बाब्वे से भिड़ेगी। त्रिकोणीय टूर्नामेंट के बाद श्रीलंका के खिलाफ घरेलू सीरीज होगी जिसमें दो टेस्ट और दो टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच शामिल होंगे। 

टीम इस प्रकार हैं: 

मशरफे मुर्तजा (कप्तान), शाकिब अल हसन, तमीम इकबाल, इमरूल केस, अनामुल हक, मोहम्मद महमूदुल्लाह, मुश्फिकर रहीम, सब्बीर रहमान, नासिर हुसैन, मोहम्मद मिथुन, मेहदी हसन, मुस्तफिजुर रहमान, अबुल हसन, रूबेल हुसैन, मोहम्मद सैफुद्दीन, सुनजामुल इस्लाम। 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement