1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. भारतीय टीम में न चुने जाने से बेहद निराश थे सूर्यकुमार, नहीं कर पाए थे पूरे दिन ट्रेनिंग

भारतीय टीम में न चुने जाने से बेहद निराश थे सूर्यकुमार, नहीं कर पाए थे पूरे दिन ट्रेनिंग

मुंबई इंडियंस के बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव का IPL के 13वें सीजन में शानदार प्रदर्शन रहा। इस सीजन मुंबई इंडियंस के लिए सूर्यकुमार ने 480 रन बनाए।

India TV Sports Desk India TV Sports Desk
Published on: November 21, 2020 12:12 IST
भारतीय टीम में न चुने...- India TV Hindi
Image Source : IPLT20.COM भारतीय टीम में न चुने जाने से बेहद निराश थे सूर्यकुमार, नहीं कर पाए थे पूरे दिन ट्रेनिंग

मुंबई इंडियंस के बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव का IPL के 13वें सीजन में शानदार प्रदर्शन रहा। इस सीजन मुंबई इंडियंस के लिए सूर्यकुमार ने 480 रन बनाए और टूर्नामेंट में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाजों की लिस्ट में 7वें स्थान पर रहे। यही नहीं, टूर्नामेंट के दौरान सूर्यकुमार IPL में 2000 रन बनाने वाले पहले अनकैप्ड भारतीय खिलाड़ी भी बने।

सूर्यकुमार के इस शानदार प्रदर्शन के दम पर मुंबई इंडियंस लगातार दूसरा IPL खिताब जीतने में सफल रही, हालांकि ये प्रदर्शन उन्हें ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिए भारतीय टीम में जगह नहीं दिला सका। इस पर अब सूर्यकुमार यादव का बड़ा बयान आया है।

सूर्यकुमार यादव ने हिदुंस्तान टाइम्स से बातचीत में कहा, "सच कहूं, मैं इस बार चुने जाने की उम्मीद कर रहा था। जब मैंने अपना नाम लिस्ट से गायब पाया तो मैं थोड़ा निराश हुआ। मैं उस दिन ट्रेनिंग नहीं कर सका और दिमाग से उस रिजेक्शन को दूर करना मुश्किल था। यहां तक कि रोहित (शर्मा) ने मुझसे पूछा कि क्या मैं निराश हूं और मैंने उन्हें बताया कि मैं था। लेकिन कोई बात नहीं। मैं अपने मौके का इंतजार करूंगा। मेरे पास अपन क्रिकेट स्किल को दिखाने और नेशनल टीम में जगह पाने के लिए अभी बहुत समय है। मुझे उम्मीद है कि मैं घरेलू मैचों में बड़ा स्कोर कर सकता हूं और फिर अगले आईपीएल में चयनकर्ताओं का ध्यान आकर्षित करने के लिए अच्छा करूंगा।"

टेस्ट सीरीज के लिए ऑस्ट्रेलिया में मौजूद सिराज के पिता का हुआ निधन, RCB ने जताया दुख

30 वर्षीय सूर्यकुमार यादव ने खुलासा किया कि भारत के महान बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर ने भी उन्हें संदेश भेजा था। इस संदेश में सचिन ने उन्हें रन बनाने के लिए प्रेरित किया ताकि राष्ट्रीय टीम में जगह मिल सके। सूर्यकुमार भारत की T20 विश्व कप टीम में खुद के चुने जाने को लेकर आशावादी हैं।

उन्होंने, "चयन मेरे हाथ में नहीं है। इसलिए, मैं ज्यादा नहीं सोचता हूं।" सचिन तेंदुलकर "पाजी" ने मुझे एक संदेश भेजा जिसमें उन्होंने मुझे लगातार रन बनाने के लिए कहा। मैं मौके का उपयोग करना चाहूंगा और अच्छा करूंगा ... मैं विश्व T20 टीम की दावेदारी में रहने की पूरी कोशिश करूंगा।"

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड