Saturday, May 18, 2024
Advertisement

टी20 विश्व कप के बावजूद क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने स्टाफ को छुट्टी पर भेजा, बताया ये कारण

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने कोविड-19 महामारी के पैदा हुए वित्तीय संकट को देखते हुए अपने अधिकतर कर्मचारियों को 30 जून तक काम से हटा दिया।

Reported by: Bhasha
Updated on: April 16, 2020 17:54 IST
T20 World Cup- India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES T20 World Cup

मेलबर्न|| क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया (सीए) ने कोविड-19 महामारी के पैदा हुए वित्तीय संकट को देखते हुए गुरुवार को अपने अधिकतर कर्मचारियों को 30 जून तक काम से हटा दिया लेकिन वह अक्टूबर-नवंबर में टी20 विश्व कप और उसके बाद भारतीय टीम के दौरे के प्रति आशान्वित है। ऑस्ट्रेलिया वित्त वर्ष एक जुलाई से शुरू होकर 30 जून को समाप्त होता है जिसका मतलब है कि ये कर्मचारी लगभग दो महीने तक काम पर नहीं रहेंगे। इस बीच किसी तरह की खेल गतिविधियों की संभावना भी नहीं दिख रही है, क्योंकि अभी हालात सुधरने की उम्मीद नहीं दिख रही है।

सीए ने बयान में कहा, ‘‘हमने अपने कुछ कर्मचारियों को बाकी वित्त वर्ष के लिये काम से हटाने का फैसला किया है। यह 27 अप्रैल से प्रभावी होगा।’’ मुख्य कार्यकारी केविन राबर्ट्स ने कर्मचारियों को इस फैसले से अवगत कराया। क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने इससे पहले अपने खिलाड़ियों के केंद्रीय अनुबंध की घोषणा करने में देरी की थी।

खिलाड़ियों की  भी स्थिति को देखते हुए वेतन कटौती की संभावना के बारे में बताया गया है। कयास लगाये जा रहे हैं कि अभी स्थगित कर दिये गये आईपीएल को टी20 विश्व कप के समय आयोजित किया जा सकता है लेकिन सीए ने कहा कि वह खाली स्टेडियमों में भी इस टूर्नामेंट के आयोजन के लिये तैयार है। सीए ने बयान में कहा, ‘‘सीए अपने 2020-2021 सत्र की शुरुआत अक्टूबर- नवंबर में पुरुष टी20 विश्व कप से होने के प्रति आशावान है। अगर सामाजिक दूरी बनाये रखने के दिशानिर्देश जारी रहते हैं तो हम इसे खाली स्टेडियम में करवाने के लिये तैयार हैं। ’’ 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement