Friday, April 26, 2024
Advertisement

AUS v NZ: दूसरी पारी में खराब खेल के बावजूद ऑस्ट्रेलिया ने कीवी टीम पर बनाई 456 रन की बढ़त

एमसीजी पर खेले जा रहे दूसरे टेस्ट मैच के तीसरे दिन शनिवार को ऑस्ट्रेलिया दूसरी पारी में अच्छी स्थिति में नहीं है लेकिन उसने पहली पारी के दम पर न्यूजीलैंड पर 456 रनों की मजबूत बढ़त ले ली है।

IANS Reported by: IANS
Updated on: December 28, 2019 14:39 IST
AUS v NZ: दूसरी पारी में...- India TV Hindi
Image Source : TWITTER/BLACKCAPS AUS v NZ: दूसरी पारी में खराब खेल के बावजूद ऑस्ट्रेलिया ने कीवी टीम पर बनाई 456 रन की बढ़त 

मेलबर्न| मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड (एमसीजी) पर खेले जा रहे दूसरे टेस्ट मैच के तीसरे दिन शनिवार को ऑस्ट्रेलिया दूसरी पारी में अच्छी स्थिति में नहीं है लेकिन उसने पहली पारी के दम पर न्यूजीलैंड पर 456 रनों की मजबूत बढ़त ले ली है। ऑस्ट्रेलिया ने पहली पारी में 467 रन बनाए थे। कीवी टीम अपनी पहली पारी में 148 रनों पर ढेर हो गई।

ऑस्ट्रेलिया के पास पहली पारी के आधार पर 319 रनों की बढ़त थी। उसने न्यूजीलैंड को फॉलोऑन नहीं दिया और दूसरी पारी खेलने का फैसला किया। तीसरे दिन का खेल खत्म होने तक मेजबान टीम ने अपने चार विकेट 137 रनों पर खो दिए हैं लेकिन अपनी बढ़त को मजबूत कर लिया है। स्टम्प्स की घोषणा तक पहली पारी के शतकवीर ट्रेविस हेड 12 और मैथ्यू वेड 15 रन बनाकर खेल रहे हैं।

दिन की शुरुआत कीवी टीम ने दो विकेट के नुकसान पर 44 रनों के साथ की थी। ऑस्ट्रेलिया की तेज गेंदबाजी तिगड़ी पैट कमिंस, जेम्स पैटिनसन और मिशेल स्टार्क ने कीवी टीम के बल्लेबाजों को एमसीजी की पिच पर पैर जमाने का मौका नहीं दिया। कमिंस ने पांच, पैटिनसन ने तीन, और स्टार्क ने दो विकेट अपने नाम किए।

कीवी टीम के सलामी बल्लेबाज टॉम लाथम 50 रन बनाकर सर्वोच्च स्कोरर रहे। उनके अलावा टॉम ब्लंडस (15), कोलिन डी ग्रांडहोम (11), टिम साउदी (10) और नील वेग्नर (नाबाद 18) ही दहाई का आंकड़ा छू सके।

दूसरी पारी खेलने उतरी ऑस्ट्रेलियाई टीम को शुरुआत तो अच्छी मिली लेकिन बीच में लगातार विकेट गिर जाने के बाद वह लड़खड़ा गई। डेविड वार्नर और जोए बर्न्‍स की जोड़ी ने पहले विकेट के लिए 62 रन जोड़े। वेग्नर ने वार्नर को 38 के निजी स्कोर पर आउट कर दिया। मार्नस लाबुशाने (19) 100 के कुल स्कोर पर रन आउट हो गए।

10 रन बाद मिशेल सैंटनर ने बर्न्‍स की 35 रनों की पारी का अंत कर आस्ट्रेलिया को तीसरा झटका दिया। इसी स्कोर पर वेग्नर ने स्टीव स्मिथ (7) को आउट कर आस्ट्रेलिया का चौथा विकेट गिरा दिया। दिन का खेल खत्म होने तक वेड और हेड ने कोई और विकेट गिरने नहीं दिया। 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement