Friday, May 10, 2024
Advertisement

IPL में नहीं खेलेंगे कमिंस, अन्य ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों पर फैसला करेगा क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया

कोलकाता नाइट राइडर्स के तेज गेंदबाज पैट कमिंस इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) चरण में नहीं खेलेंगे और क्रिकेट आस्ट्रेलिया (सीए) को भी फैसला लेना होगा।

IANS Reported by: IANS
Published on: May 30, 2021 17:14 IST
IPL में नहीं खेलेंगे...- India TV Hindi
Image Source : KKR.IN IPL में नहीं खेलेंगे कमिंस, अन्य ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों पर फैसला करेगा क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया

सिडनी। कोलकाता नाइट राइडर्स के तेज गेंदबाज पैट कमिंस इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) चरण में नहीं खेलेंगे और क्रिकेट आस्ट्रेलिया (सीए) को भी फैसला लेना होगा कि अन्य आस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों को इस लीग में भाग लेने की अनुमति देकर मानसिक रूप से कठिन बायो-बबल में ज्यादा समय बिताने देना समझदारी होगी या नहीं।

भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) ने शनिवार को यूएई में सितंबर में आईपीएल की बहाली को मंजूरी दी जिसके 31 मैच बचे हैं। आयोजकों को इस महीने के शुरू में लीग को निलंबित करने के लिये बाध्य होना पड़ा क्योंकि जैविक रूप से सुरक्षित माहौल के अंदर ही कोविड-19 संक्रमण के कई मामले सामने आये।

‘सिडनी मार्निंग हेराल्ड’ ने एक रिपोर्ट में कहा, ‘‘कमिंस कई लाख डॉलर के आईपीएल अनुबंध के बावजूद पहले ही कह चुके हैं कि वह इस सत्र में टी20 टूर्नामेंट के लिये नहीं लौटेंगे। ’’अक्टूबर-नवंबर में भारत में टी20 विश्व कप खेला जाना है और सीए को भी इसे देखते हुए खिलाड़ियों के कार्यभार और जैविक रूप से सुरक्षित माहौल के अंदर होने वाली थकान जैसे पहलुओं को देखना होगा।

ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़यों को कोविड-19 महामारी के कारण देश में यात्रा संबंधित पाबंदियों के कारण भारत से मालदीव के जरिये घर पहुंचने के बाद पृथकवास में रहना पड़ा था। रिपोर्ट के अनुसार, ‘‘सीए को फैसला करना होगा कि क्या बायो-सुरक्षित बबल में और अधिक समय बिताना उसके खिलाड़ियों के मानसिक स्वास्थ्य के हित में होगा या नहीं।’’

इसमें लिखा गया, ‘‘सीए फैसला कर सकता है कि आईपीएल से खिलाड़ियों को विश्व कप के लिये तैयार होने में मदद मिलेगी या नहीं जिसका आयोजन भी यूएई में किया जा सकता है। ’’इंग्लैंड एवं वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) क्रिकेट निदेशक एशले जाइल्स पहले ही कह चुके हैं कि जून के बाद व्यस्त अंतरराष्ट्रीय कार्यकम के कारण उसके खिलाड़ियों के टूर्नामेंट के बचे हुए हिस्से में उपलब्ध होने की संभावना नहीं है। 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement