1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. ECB का बड़ा ऐलान, इंग्लैंड के 55 खिलाड़ी व्यक्तिगत ट्रेनिंग के लिए मैदान पर करेंगे वापसी

ECB का बड़ा ऐलान, इंग्लैंड के 55 खिलाड़ी व्यक्तिगत ट्रेनिंग के लिए मैदान पर करेंगे वापसी

इंग्लैंड और वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) ने शुक्रवार को टीम के उन खिलाड़ियों के नाम का खुलासा किया, जिन्होंने बैक-टू-ट्रेनिंग समूह के एक भाग के रूप में प्रशिक्षण फिर से शुरू कर दिया है।

India TV Sports Desk India TV Sports Desk
Updated on: May 29, 2020 16:23 IST
ECB का बड़ा ऐलान,...- India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES ECB का बड़ा ऐलान, इंग्लैंड के 55 खिलाड़ी व्यक्तिगत ट्रेनिंग के लिए मैदान पर करेंगे वापसी

इंग्लैंड और वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) ने शुक्रवार को 55 खिलाड़ियों को मैदान पर अभ्यास शुरू करने का निर्देश दिया है। ब्रिटेन सरकार की मंजूरी मिलने के बाद 55 खिलाड़ियों को प्रशिक्षण पर लौटने के लिए कहा गया है ताकि खिलाड़ी बंद दरवाजों के बीच क्रिकेट शुरू होने से पहले तैयारी कर सकें। ये सभी खिलाड़ी अगले सप्ताह तक 11 स्थानों पर व्यक्तिगत सत्र के लिए मैदान पर वापसी करेंगे।

ईसीबी अपने काउंटी भागीदारों के साथ मिलकर काम करना जारी रखे हुए है ताकि खिलाड़ियों को अभ्यास करने के लिए एक सुरक्षित वापसी का माहौल मिल सके। ईसीबी इस मुश्किल घड़ी कोचिंग की सहायता के लिए काउंटियों के समर्थन का आभार जताया है।

मोइन अली, जेम्स एंडरसन, जोफ्रा आर्चर, जॉनी बेयरस्टो, टॉम बैंटन, डॉम बेस, सैम बिलिंग्स, जेम्स ब्रेस्टी, स्टुअर्ट ब्रॉड, हेनरी ब्रूक्स, पैट ब्राउन, रोरी बर्न्स, जोस बटलर, ब्रायडन कार, मेसन क्रेन, जैक क्रॉली, सैम कुरेन , टॉम कर्रन, लियाम डॉसन, जो डेनली, बेन डकेट, लॉरी इवांस, बेन फॉक्स, रिचर्ड ग्लीसन, लुईस ग्रेगरी, सैम हैन, टॉम हेल्म, विल जैक, कीटन जेनिंग्स, क्रिस जॉर्डन, टॉम कोहलर-कैडमोर, डैन लॉरेंस, जैक लीच, लियाम लिविंगस्टोन, साकिब महमूद, डेविड मालन, इयोन मोर्गन, क्रेग ओवरटन, जेमी ओवरटन, मैट पार्किंसन, ओली पोप, आदिल राशिद, ओली रॉबिन्सन, जो रूट, जेसन रॉय, फिल साल्ट, डोम सिली, बेन स्टोक्स, ऑली स्टोन, रीस टॉपले, जेम्स विंस, अमर विरदी, डेविड विली, क्रिस वोक्स और मार्क वुड को प्रशिक्षण फिर से शुरू करने के लिए कहा गया है जो पिछले सप्ताह चरणबद्ध तरीके से शुरू हुआ था।

ईसीबी ने कहा कि प्रारूप के हिसाब से खिलाड़ियों का चयन सही समय पर किया जाएगा। ईसीबी के परफोर्मेंस निदेशक मो बोबाट ने कहा, ‘‘हम इस सत्र में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट खेलने के अपने लक्ष्य के करीब जा रहे हैं। खिलाड़ियों का पूल चयनकर्ताओं को मजबूत विकल्प देगा। जो अलग-अलग प्रारूपों के टीम का चयन करेंगे।’’ 

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ( पीसीबी ) अपने 25 खिलाड़ियों को अंतराष्ट्रीय क्रिकेट खेलने के लिए इंग्लैंड भेजने की तैयारी कर रहा है, जिससे आगामी अगस्त महीने में पाकिस्तान और इंग्लैंड के बीच पूरी तरह से सुरक्षा व्यवस्था के साथ क्रिकेट खेला जा सके। ये सभी खिलाड़ी कोरोना के खतरे के चलते तीन महीने तक जैव-सुरक्षित परिस्थितियों में रहेंगे। 

पाकिस्तान को अगस्त में तीन टेस्ट मैचों की सीरीज खेलनी है। उसके बाद तीन मैचों की T20I सीरीज खेली जाएगी। ये सीरीज बंद दरवाजों के बीच खेली जाएगी। गुरुवार को ईसीबी ने पेशेवर घरेलू क्रिकेट सत्र की शुरुआत में और देरी करते हुए कहा कि 1 अगस्त से पहले कोई घरेलू क्रिकेट नहीं खेला जाएगा।

कोरोना से जंग : Full Coverage

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड

X