1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. ENG v WI : टेस्ट क्रिकेट में 500 विकेट लेने के स्टुअर्ट ब्रॉड ने बताया, इस कारण कर पाया ये कारनामा

ENG v WI : टेस्ट क्रिकेट में 500 विकेट लेने के स्टुअर्ट ब्रॉड ने बताया, इस कारण कर पाया ये कारनामा

दूसरे टेस्ट मैच में दोनों पारियों को मिलाकर 6 विकेट जबकि इस मैच में 10 विकेट लेने के कारण ब्रॉड को इंग्लैंड का 'प्लेयर ऑफ द सीरीज' चुना गया।

India TV Sports Desk India TV Sports Desk
Updated on: July 28, 2020 20:28 IST
Stuart Borad- India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES Stuart Borad

कोरोना महामारी के बीच खेली जा रही तीन मैचों की टेस्ट सीरीज के तीसरे व निर्णायक टेस्ट मैच में इंग्लैंड के स्टुअर्ट ब्रॉड ने विंडीज के बल्लेबाजों को घुटने टेकने में मजबूर कर दिया। ब्रॉड ने इस मैच में जहां दोनों पारियों को मिलाकर 10 विकेट लिए वहीं पहली पारी में तेजी से 45 गेंदों में 62 रनों की धमाकेदार बल्लेबाजी भी की। जिसके चलते इंग्लैंड ने तीसरे टेस्ट मैच में 269 रनों से विशाल जीत दर्ज की। इस तरह 3 मैचों की टेस्ट सीरीज के पहले मैच में हारने के बाद इंग्लैंड ने दमदार वापसी करते हुए अंतिम दोनों टेस्ट मैच जीतकर विजडन ट्राफी पर (2-1) से कब्ज़ा जमाया है। 

ऐसे में दूसरे टेस्ट मैच में दोनों पारियों को मिलाकर 6 विकेट जबकि इस मैच में 10 विकेट लेने के कारण ब्रॉड को इंग्लैंड का 'प्लेयर ऑफ द सीरीज' चुना गया। इतना ही नहीं इसी बीच विंडीज के खिलाफ ब्रॉड ने टेस्ट क्रिकेट में एक रिकॉर्ड भी कायम किया है। विंडीज के खिलाफ दूसरी टेस्ट पारी में कार्लोस ब्रेथवेट को एलबीडबल्यू आउट करके उन्होंने अपने टेस्ट करियर के 500 विकेट भी पूरे किए। इस तरह वो जेम्स एंडरसन के बाद ये कारनामा करने वाले दूसरे इंग्लिश गेंदबाज बने। 

ऐसे में मैच के बाद अपने रिकॉर्ड के बारे में ब्रॉड ने कहा, "जब आप इस तरह के रिकॉर्ड बनाते हैं तो आप टीम को आगे आकर जीताना चाहते हो। इसलिए ये मरे लिए काफी स्पेशल है। आज काफी स्पेशल भी महसूस हो रहा है। इसके पीछे बस थोड़ी तकनीक रूप से मेहनत जिससे मैं लय में बना रहा। मैंने कभी इतने बड़े लक्ष्य के बारे में नहीं सोचा था। हमारे पास एक समय में काफी अच्छे तेज गेंदबाज आ गए हैं। इसलिए प्रतिस्पर्धा काफी है।"

वहीं दूसरी पारी में क्रिस वोक्स के 5 विकेट लेने के बारे में ब्रॉड ने कह, "जब हमारा माहौल बना तो उसने आकर काफी शानदार गेंदबाजी की। 5 विकेट आपका आत्मविश्वास बढाने के लिए काफी है। 38 साल की उम्र में जिम्मी (जेम्स एंडरसन) भी अपने शिखर पर है। उसके साथ खेलना मेरे लिए काफी सौभाग्य की बात है।" 

ये भी पढ़े : ENG v WI : 500 टेस्ट विकेट लेने के बाद सोशल मीडिया पर छाए स्टुअर्ट ब्रॉड, दिग्गजों ने की तारीफ

बता दें कि अब इंग्लैंड की टेस्ट टीम को पाकिस्तान के खिलाफ भी घरेलू मैदान में तीन मैचों की टेस्ट सीरीज और इतने ही मैचों की टी-20 सीरीज खेलनी है। जिसका शुभारम्भ 5 अगस्त से इसी मैदान पर पहले टेस्ट मैच के साथ होगा। ऐसे में इस सीरीज पर भी सभी फैन्स की निगाहें ब्रॉड और एंडरसन की गेंदबाजी पर रहेगी। 

कोरोना से जंग : Full Coverage

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड

X