Thursday, May 09, 2024
Advertisement

Ind vs Aus : मेलबर्न में हार के बाद ऑस्ट्रेलिया ने किया टीम में बड़ा बदलाव, दो धाकड़ खिलाड़ियों को किया शामिल

भारत के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच में मिली 8 विकेट से बुरी तरह हार के बाद ऑस्ट्रेलिया ने अपनी टेस्ट टीम में बड़ा बदलाव किया है।

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Updated on: December 30, 2020 13:07 IST
David Warner- India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES David Warner

गौरतलब है कि बर्न्स ने पिछले दो टेस्ट मैचों की चार पारियों में 8, 51नाबाद, 0 और 4 रन की पारियां खेली। जिसके चलते उन्हें अब टीम से बाहर का रास्ता दिखा दिया गया है। वहीं भारत के खिलाफ टेस्ट सीरीज से पहले अभ्यास मैच के दौरान सिर में चोट लगने के कारण विल पुकोव्सकी बाहर चल रहे थे। जिसके बाद अब वो फिट होकर तीसरे टेस्ट मैच में डेब्यू करते नजर आ सकते हैं। 

जबकि भारत के खिलाफ वनडे सीरीज में चोटिल होने वाले सलामी बल्लेबाज डेविड वॉर्नर भी उबरने के बाद अब तीसरे टेस्ट मैच में ओपनिंग करने के लिए तैयार हैं। इस तरह 7 जनवरी से सिडनी में खेले जाने वाले तीसरे टेस्ट मैच में ऑस्ट्रेलिया की नई सलामी बल्लेबाजी देखने को मिल सकती है। 

दूसरी तरफ ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज सीन एबौट अपनी चोट काफ स्ट्रेंन से उबरने के बाद एक बार टीम को ज्वाइन करेंगे। 

इन बदलावों की जानकारी क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया की आधिकारिक वेबसाइट पर चयनकर्ता ट्रेवर होर्न्स ने देते हुए कहा, " वह ( विल ) अब दोबारा मैदान पर खेलने के लिए तैयार है। जोए बर्न्स को टेस्ट टीम से बाहर किया गया है और वो बिग बैश लीग में ब्रिसबेन हीट्स से खेलते नजर आएंगे।"

यह भी पढ़ें- VVS लक्ष्मण को है भरोसा, कप्तानी के अतिरिक्त भार से प्रभावित नहीं होगा अभिमन्यु की बल्लेबाजी

जबकि वॉर्नर के बारे में बताते हुए कहा, "वॉर्नर बहुत शानदार तरीके से वापसी कर रहे हैं और वो अगले 7 दिनों में जब तक मैच समीप आएगा पूरी तरह से फिट होकर सिडनी टेस्ट खेलेंगे।"

यह भी पढ़ें- ISL- 7 : चेन्नईयिन से ड्रॉ खेलकर पॉइंट्स टेबल में टॉप पर पहुंचा एटीके मोहन बागान

बता दें कि एडिलेड में जीत और मेलबर्न में हार के बाद अब भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच 1-1 से बराबरी पर है। जिसका तीसरा मैच 7 जनवरी से सिडनी और चौथा टेस्ट मैच 11 जनवरी से ब्रिसबेन में खेला जाएगा। 

यह भी पढ़ें-  IND vs AUS : 'अगला मैच जीतकर सीरीज को सील करना चाहेंगे', देखें जीत के बाद ऐसे भारतीय खिलाड़ियों ने दी प्रतिक्रिया

अपडेटेड ऑस्ट्रेलिया टीम इस प्रकार है:- टिम पेन (c), सीन एबॉट, पैट कमिंस, कैमरून ग्रीन, मार्कस हैरिस, जोश हेजलवुड, ट्रैविस हेड, मोइसेस हेनरिक्स, मारनस लाबुस्चगने, नाथन लियोन, माइकल पेसर, जेम्स पैटिनसन, विल पुकोवस्की, स्टीव स्मिथ, मिशेल स्टार्क, मिशेल स्वेपसन , मैथ्यू वेड, डेविड वार्नर। 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement