1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. भारत इंग्लैंड टेस्ट सीरीज का नाम होना चाहिए 'तेंदुलकर-कुक ट्रॉफी', इंग्लैंड के पूर्व क्रिकेटर ने दिया सुझाव

भारत इंग्लैंड टेस्ट सीरीज का नाम होना चाहिए 'तेंदुलकर-कुक ट्रॉफी', इंग्लैंड के पूर्व क्रिकेटर ने दिया सुझाव

वैसे बहुत कम लोग इस बारे में जानते हैं कि जब इंग्लैंड भारत में आकर टेस्ट सीरीज खेलती है तो उसे एंथोनी डी मेलो ट्रॉफी से जाना जाता है, वहीं जब इंडिया इंग्लैंड का दौरा करती है तो वह पटौदी ट्रॉफी के लिए खेलती है।

India TV Sports Desk India TV Sports Desk
Published on: February 10, 2021 18:31 IST
India England Test series should be named 'Tendulkar-Cook Trophy', former England cricketer suggeste- India TV Hindi
Image Source : BCCI India England Test series should be named 'Tendulkar-Cook Trophy', former England cricketer suggested

इंग्लैंड के पूर्व स्पिनर मोंटी पनेसर ने भारत और इंग्लैंड के बीच खेली जा रही टेस्ट सीरीज का नाम बदलने की मांग की है। वैसे बहुत कम लोग इस बारे में जानते हैं कि जब इंग्लैंड भारत में आकर टेस्ट सीरीज खेलती है तो उसे एंथोनी डी मेलो ट्रॉफी से जाना जाता है, वहीं जब इंडिया इंग्लैंड का दौरा करती है तो वह पटौदी ट्रॉफी के लिए खेलती है।

ये भी पढ़ें - IND vs ENG : नेट्स में बल्लेबाजी करते हुए दिखे अक्षर पटेल, शाहबाज नदीम का बाहर होना तय

अब पनेसर ने इस सीरीज का नाम तेंदुलकर-कुक ट्रॉफी रखने की मांग की है। पनेसर ने अपने ट्वीट में लिखा "इंग्लैंड और भारत टेस्ट सीरीज को "तेंदुलकर कुक ट्रॉफी" कहा जाना चाहिए क्योंकि इन दोनों खिलाड़ियों ने अपने-अपने देश के लिए सबसे ज्यादा रन बनाए हैं। उन्होंने एक दूसरे के खिलाफ काफी मैच खेले हैं और हम जानते हैं कि तेंदुलकर कितने बड़े लेजेंड है और उनके नाम पर कोई सीरीज नहीं है।"

ये भी पढ़ें - ऑस्ट्रेलियन ओपन 2021 : ओसाका और हालेप भी पहुंची तीसरे दौर में

पनेसर यहीं नहीं रुके, इसके बाद उन्होंने एक और ट्वीट किया जिसमें उन्होंने इस सीरीज का नाम 'द्रविड़-वॉन ट्रॉफी' रखने का नाम दिया। इसी के साथ उन्होंने एक पोल भी बनाया जिसमें उन्होंने तेंदुलकर-कुक, द्रविड़-वॉन के साथ तेंदुलकर-एंडरसन और बॉथम-कपिल के नाम के सुझाव दिए।

ये भी पढ़ें - विजय हजारे ट्रॉफी में बड़ौदा की कप्तानी करेंगे पांड्या, बोर्ड ने लिया फैसला

ये भी पढ़ें - IND vs ENG : अगर ऐसा हुआ तो विराट कोहली अगले टेस्ट में बनाएंगे 250 रन, नेहरा ने की भविष्यवाणी

खैर, इस सीरीज का नाम बदलेगा या नहीं यह तो किसी को नहीं पता, लेकिन इस समय सीरीज काफी रोमांचित हो रखी है। सीरीज के पहले मुकाबले में इंग्लैंड ने भारत को 227 रन से हराकर बड़ा उलटफेर किया। सीरीज से पहले भारत को फेवरेट माना जा रहा था और कुछ क्रिकेट के पंडितों ने तो यह तक कह दिया था कि भारत 4-0 से इंग्लैंड का सूपड़ा साफ करेगा।

चेपक टेस्ट में इंग्लिश टीम के कप्तान जो रूट ने दोहरा शतक लगाकर ना ही टीम को जीत दिलाई बल्कि यह भी साफ कर दिया है कि उनकी टीम किसी से कम नहीं है और वह एशियाई सरजमीं पर भी जीत हासिल कर सकती है।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड

X