Friday, May 03, 2024
Advertisement

विराट कोहली ने विजय शंकर को दिया साउथ अफ़्रीका का ''वीज़ा''

तेज गेंदबाज़ भुवनेश्वर कुमार की जगह टीम इंडिया में जगह पाने वाले ऑलराउंडर विजय शंकर भले ही यहां दूसरे टेस्ट मैच में नहीं खेल रहे हैं लेकिन उनकी ख़ुशियों में कोई कमी नही आई है बल्कि बढ़ ही गई है.

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Published on: November 24, 2017 15:19 IST
Vijay Shankar- India TV Hindi
Vijay Shankar

नागपुर: तेज गेंदबाज़ भुवनेश्वर कुमार की जगह टीम इंडिया में जगह पाने वाले ऑलराउंडर विजय शंकर भले ही यहां दूसरे टेस्ट मैच में नहीं खेल रहे हैं लेकिन उनकी ख़ुशियों में कोई कमी नही आई है बल्कि बढ़ ही गई है. शंकर के लिए पहली ख़ुशी तो ये है कि उन्हें टीम इंडिया में जगह और ये ख़ुशी तब दोगुनी हो गई जब कप्तान विराट कोहली ने उनके लिए एक बयान दे दिया. 

दरअसल, श्रीलंका के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच से पहले भारतीय कप्तान विराट कोहली ने गुरुवार को कहा कि हार्दिक पंड्या तेज गेंदबाज हरफनमौला के रूप में भारत की पहली पसंद है, लेकिन कठिन विदेश दौरों के लिये टीम प्रबंधन युवा विजय शंकर को उनके बैकअप के रूप में देख रहा है. पंड्या को श्रीलंका के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिये आराम दिया गया है. वहीं शंकर को दूसरे टेस्ट के लिये भुवनेश्वर कुमार के विकल्प के तौर पर टीम में जगह दी गई है. कोहली ने हालांकि संकेत दिया कि उसे दक्षिण अफ्रीका के आगामी दौरे के लिये टीम में शामिल किया जा सकता है.

कोहली ने कहा, ‘शंकर लगातार अच्छा प्रदर्शन कर रहा है और इसी वजह से टीम में जगह मिली. हमें एक और तेज गेंदबाज हरफनमौला की जरूरत है. हार्दिक हमारी पहली पसंद है, लेकिन हमें उसके जैसे और भी विकल्प तलाशने हैं, जिन्हें विदेश दौरों पर बैकअप के रूप में तैयार किया जा सके.’ उन्होंने साफ तौर पर कहा कि वह चाहते हैं कि शंकर को भारतीय ड्रेसिंग रूम में रहने का अनुभव हो और पता चले कि शीर्ष अंतरराष्ट्रीय क्रिकेटर बनने के लिये क्या चाहिये.

उन्होंने कहा, ‘उसे इसलिये यह मौका दिया गया ताकि उसे पता चल सके कि अपने खेल पर उसे और कहां मेहनत करनी है.’

तमिलनाडु की टीम के कप्तान के तौर पर कमाल दिखा चुके विजय शंकर अब श्रीलंका के खिलाफ तो टीम इंडिया का हिस्सा हैं, लेकिन अगर उनका प्रदर्शन उम्मीद के मुताबिक रहता है तो वह आगे भी टीम इंडिया के लिए अपना कमाल दिखाते रहेंगे.

दरअसल विजय शंकर को हार्दिक पांड्या की ही तरह ऑलराउंडर माना जाता है. 2016 में इंडिया ए की तरफ से उनका सिलेक्शन ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिए हुआ था. लेकिन चोट के कारण वह नहीं जा पाए और उनकी जगह हार्दिक पांड्या चले गए. उसके बाद पांड्या का सिलेक्शन टीम इंडिया में हो गया.

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement