Saturday, April 27, 2024
Advertisement

एक नहीं, बल्कि तीन-तीन बार सुसाइड करना चाहते थे शमी! जानिए क्या थी वजह ?

टीम इंडिया के तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी ने रोहित शर्मा के साथ इन्स्टाग्राम लाइव चैट में अपने जीवन से जुड़ा एक बड़ा खुलासा किया है।

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Updated on: May 02, 2020 23:05 IST
Mohammad Shami- India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES Mohammad Shami

कोरोना महामारी के कारण सभी प्रकार की खेल गतिविधियाँ ठप्प पड़ी हुई हैं। इसी बीच टीम इंडिया के तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी ने रोहित शर्मा के साथ इन्स्टाग्राम लाइव चैट में अपने जीवन से जुड़ा एक बड़ा खुलासा किया है। जिसमें उन्होंने कहा है कि एक समय ऐसा आ गया था जब मैने एक नहीं बल्कि तीन-तीन बार सुसाइड ( यानी आत्महत्या ) करने के बारे में सोचा था।

दरअसल साल 2015 में विश्वकप के दौरान शमी को चोट लग गई थी। जिससे उबरने में उन्हें 18 महीने लग गए थे। इसके बाद साल 2018 में उनकी पत्नी हसीन जहां ने उन पर घरेलू हिंसा का आरोप भी लगा डाला था। जिसके चलते पश्चिम बंगाल की एक स्थानीय अदालत ने घरेलू हिंसा मामले में शमी के खिलाफ पिछले साल सितंबर में गिरफ्तारी वारंट जारी कर दिया था। इतना ही नहीं इस दौरान वो एक एक्सीडेंट के कारण चोटिल भी हो गए थे।

इस तरह अपने बुरे समय को याद करते हुए शमी ने कहा, “निजी और पेशेवर जीवन में दबाव से निपटना उनके लिए आसान नहीं था। उन्होंने एक बार नहीं बल्कि तीन बार आत्महत्या करने के बारे में सोचा था। मीडिया मेरे निजी मुद्दों को बड़े स्तर पर कवर कर रही थी। अगर मेरा परिवार साथ नहीं देता तो मैं आत्महत्या कर लेता। हमारा घर 24वें फ्लोर पर था जिसके चलते कोई न कोई मेरे साथ हमेशा रूम में रहता था कि कही मैं कूद ना जाऊ।"

इसके बाद शमी ने आगे कहा, ‘‘परिवार के लोगों ने क्रिकेट पर ध्यान देने के बारे में कहा। मेरे भाई और दोस्तों ने बहुत मदद की।’’

ये भी पढ़ें : पूर्व ऑस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज ब्रेट ली ने माना, वीवीएस लक्ष्मण को आउट करना था मुश्किल

इस तरह टीम इंडिया और अपने परिवार की मदद से उन्होंने 2018 के अंत में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वापसी की। अब वे टेस्ट के साथ-साथ सीमित ओवरों में भी टीम का अहम हिस्सा हो चुके हैं। शमी अब तक भारत के लिए 49 टेस्ट में 180 विकेट लिए हैं। उन्होंने वनडे में 77 मैच में 144 विकेट अपने नाम किए हैं। 11 टी20 में उनके नाम 12 विकेट हैं।

ये भी पढ़ें : लॉकडाउन के चलते गेंद को हिट करने के लिए बेताब हो रहे हैं ‘हिटमैन’ रोहित शर्मा

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement