Thursday, May 09, 2024
Advertisement

न्यूजीलैंड के स्पिन गेंदबाज टॉड एस्टल ने प्रथम श्रेणी क्रिकेट से लिया 'संन्यास'

33 वर्षीय  टॉड एस्टल  ने 2012 में टेस्ट क्रिकेट में पदार्पण किया था। उन्होंने केवल पांच टेस्ट मैच खेले जिनमें 52.57 की औसत से सात विकेट। 

Bhasha Reported by: Bhasha
Published on: January 29, 2020 7:17 IST
Tod Astle- India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGE Tod Astle

वेलिंगटन| न्यूजीलैंड के लेग स्पिनर टॉड एस्टल ने सीमित ओवरों के प्रारूप पर ध्यान देने के लिये प्रथम श्रेणी क्रिकेट से संन्यास ले लिया है। इस तरह से वह भारत ए के खिलाफ 30 जनवरी से शुरू होने वाली दो मैचों की अनधिकृत टेस्ट श्रृंखला के लिये उपलब्ध नहीं रहेंगे। 

इस 33 वर्षीय खिलाड़ी ने 2012 में टेस्ट क्रिकेट में पदार्पण किया था। उन्होंने केवल पांच टेस्ट मैच खेले जिनमें 52.57 की औसत से सात विकेट लिये जबकि 19.60 की औसत से 98 रन बनाये। 

एस्टल हालांकि कैंटरबरी की तरफ से सर्वाधिक विकेट लेने वाले गेंदबाज के रूप में संन्यास ले रहे हैं। उन्होंने प्रथम श्रेणी मैचों में अपने 334 विकेटों में से 303 विकेट इस टीम की तरफ से लिये। 

आईसीसी के अनुसार उन्होंने कहा, ‘‘टेस्ट क्रिकेट खेलना शुरू से सपना रहा है और लंबे प्रारूप में अपने देश और प्रांत का प्रतिनिधित्व करना मेरे लिये सम्मान है।’’

 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement