Monday, May 20, 2024
Advertisement

बांग्लादेश के सामने मात्र 60 रन पर ढेर हो गई न्यूजीलैंड की पूरी टीम, बना दिया ये शर्मनाक रिकॉर्ड

वहीं बांग्लादेश के खिलाफ T20I क्रिकेट में किसी भी टीम द्वारा बनाया गया ये न्यूनतम स्कोर है। इससे पहले ये रिकॉर्ड ऑस्ट्रेलिया के नाम था जो पिछले महीने 62 रन पर सिमटी थी।  

Written by: India TV Sports Desk
Published on: September 01, 2021 18:07 IST
New Zealand were bundled out for just 60 runs in front of Bangladesh Lowest Total In T20I- India TV Hindi
Image Source : TWITTER/@ICC New Zealand were bundled out for just 60 runs in front of Bangladesh Lowest Total In T20I

बांग्लादेश ने न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले T20I मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ हासिल की फॉर्म को जारी रखा है। ऑस्ट्रेलिया को 4-1 से टी20 सीरीज में मात देने के बाद बांग्लादेश अब न्यूजीलैंड से 5T20I मैच की सीरीज खेल रहा है। इस सीरीज का पहला मुकाबला ढाका के शेरे बांग्ला नेशनल स्टेडियम में खेला गया। पहले बल्लेबाजी करते हुए पूरी कीवी टीम 16.5 ओवर में महज 60 रन पर ढेर हो गई, वहीं मेजबान टीम ने इस लक्ष्य को 7 विकेट रहते हासिल कर सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली है।

केन विलियमसन की गैरमौजूदगी में न्यूजीलैंड टीम की अगुवाई टॉम लैथम कर रहे हैं। उन्होंने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला लिया। यह निर्णय उनकी टीम के खिलाफ रहा। कप्तान लैथम (18) और हेनरी निकोल्स (18) ही दो मात्र ऐसे बल्लेबाज रहे जो दहाई का आंकड़ा छूने में कामयाब रहे।

वहीं बांग्लादेश की ओर से मुस्तफिजुर रहमान ने 3, मोहम्मद सैफुद्दीन, शाकिब अल हसन और नसुम अहमद ने दो-दो विकेट जबकि महेदी हसन ने एक विकेट झटका।

60 रन पर ढेर होने के साथ न्यूजीलैंड ने T20I में अपने न्यूनतम स्कोर की बराबरी की। इससे पहले 2014 में श्रीलंका के खिलाफ उनकी टीम इतने ही स्कोर पर ऑलआउट हुई थी। 

वहीं बांग्लादेश के खिलाफ T20I क्रिकेट में किसी भी टीम द्वारा बनाया गया ये न्यूनतम स्कोर है। इससे पहले ये रिकॉर्ड ऑस्ट्रेलिया के नाम था जो पिछले महीने 62 रन पर सिमटी थी।

बांग्लादेश की टीम ने 61 रन के इस लक्ष्य को 15 ओवर में हासिल कर लिया। उनकी ओर से शाकिब अल हसन ने 25 रन की सर्वाधिक पारी खेली।

सीरीज का दूसरा मुकाबला इसी मैदान पर 3 सितंबर को खेला जाएगा।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement