1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. दिल्ली के जाने माने क्लब क्रिकेटर का 53 साल की उम्र में कोरोना संक्रमण से हुआ निधन

दिल्ली के जाने माने क्लब क्रिकेटर का 53 साल की उम्र में कोरोना संक्रमण से हुआ निधन

डीडीसीए के एक अधिकारी ने बताया,‘‘डोभाल में कोरोना वायरस संक्रमण के लक्षण थे और उन्हें पहले बहादुरगढ के एक अस्पताल में भर्ती कराया गया।"

Bhasha Bhasha
Published on: June 29, 2020 14:28 IST
Sanjay Dobal Renowned club cricketer from Delhi dies at age 53 due to corona infection- India TV Hindi
Image Source : TWITTER/CRICKETAAKASH Sanjay Dobal Renowned club cricketer from Delhi dies at age 53 due to corona infection

नई दिल्ली। जाने माने क्लब क्रिकेटर और दिल्ली की अंडर 23 टीम के पूर्व सहयोगी स्टाफ संजय डोभाल का कोरोना वायरस संक्रमण के कारण सोमवार की सुबह निधन हो गया। उनके परिवार के करीबी सूत्र ने यह जानकारी दी। डोभाल 53 वर्ष के थे और उनके परिवार में पत्नी तथा दो बेटे हैं। बड़ा बेटा सिद्धांत राजस्थान के लिये प्रथम श्रेणी क्रिकेट खेलता है और छोटा बेटा एकांश दिल्ली की अंडर 23 टीम में है। 

डीडीसीए के एक अधिकारी ने बताया,‘‘डोभाल में कोरोना वायरस संक्रमण के लक्षण थे और उन्हें पहले बहादुरगढ के एक अस्पताल में भर्ती कराया गया। वहां जांच में वह पॉजिटिव पाये गए। उसके बाद हालात बिगड़ने पर उन्हें द्वारका के एक अस्पताल में दाखिल कराया गया। उन्हें प्लाज्मा थेरेपी भी दी गई लेकिन कोई असर नहीं हुआ।’’ 

फिरोजशाह कोटला मैदान पर जाना माना चेहरा डोभाल दिल्ली के क्रिकेटरों वीरेंद्र सहवाग, गौतम गंभीर, मिथुन मन्हास के बीच काफी लोकप्रिय थे। उन्होंने सोनेट क्लब के लिये क्रिकेट भी खेला। 

ये भी पढ़ें - 'हम सब माही भाई को याद कर रहे हैं', धोनी की टीम में अनुपस्थिति पर बोले कुलदीप यादव

गंभीर और मन्हास ने ट्विटर के जरिये प्लाज्मा डोनेशन की अपील भी की थी। आम आदमी पार्टी के विधायक दिलीप पांडे ने डोनर का इंतजाम किया था।

डोभाल ने एयर इंडिया के लिये खेलने के बाद जूनियर क्रिकेटरों को कोचिंग देना शुरू किया। बीसीसीआई के पूर्व अध्यक्ष सीके खन्ना, दिल्ली के दिग्गज खिलाड़ियों मदन लाल और मन्हास ने उनके निधन पर शोक जताया है।

कोरोना से जंग : Full Coverage

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड

X